धारा 144 का उल्लंघन करने पर राधेश्याम सिंह समेत 20 पर केस दर्ज, किसानों का मूल्य भुगतान के लिए कर रहे थे धरना प्रदर्शन

Edited By Pooja Gill,Updated: 27 Oct, 2022 12:32 PM

case filed against 20 including radheshyam singh

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में किसानों के बकाये गन्ना मूल्य भुगतान की मांग के लिए धरना देने वाले पूर्व राज्यमंत्री और 19 अज्ञात पर केस दर्ज हो गया है। यह एफआईआर जिले में लागू धारा 144 में बिना अनुमति धरना देने पर दर्ज...

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में किसानों के बकाये गन्ना मूल्य भुगतान की मांग के लिए धरना देने वाले पूर्व राज्यमंत्री और 19 अज्ञात पर केस दर्ज हो गया है। यह एफआईआर जिले में लागू धारा 144 में बिना अनुमति धरना देने पर दर्ज किया गया हैं। वहीं, किसानों के साथ आंदोलन कर रहे पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह ने कहा शुगर मिल मालिक द्वारा किसानों का पैसा डकारने में प्रशासन मदद कर रहा। किसानों को डराने का प्रयास हो रहा है, लेकिन किसान डरने वाले नहीं है, जब तक किसानों के बकाये का भुगतान नहीं होगा तब तक आंदोलन करते रहेंगे।

PunjabKesari

चौकी इंचार्ज की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा
दीपावली के दिन किसानों द्वारा कनोडिया शुगर मिल कप्तानगंज पर बकाया गन्ना मूल्य भुगतान न होने पर त्योहार न मनाते हुए धरने का ऐलान किया गया। जिसमें किसान नेता और सपा सरकार में पूर्व राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह ने किसानों के साथ धरने में शामिल होने का ऐलान किया। प्रशासन ने जिले में लागू धारा 144 का हवाला देते हुए धरने की अनुमति नहीं दी। 24 अक्टूबर को किसानों और समर्थकों के साथ पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह धरना देने बैठ गया। जहां से पुलिस ने उठाकर पहले पुलिस लाइन फिर वहां से बिहार बॉर्डर स्थित तरयासुजान थाने भेज दिया धरना स्थल को लाठियों के दम पर खाली कराया। कप्तानगंज पुलिस ने चौकी इंचार्ज विजय शंकर के तहरीर पर अगली शाम पुलिस ने राधेश्याम सिंह सहित 20 अज्ञात समर्थकों पर मुकदमा दर्ज किया है।

किसानों का पैसा हड़पने वाली मिल पर नहीं हुई कार्रवाई
किसान नेता और पूर्व राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह ने कहा कि किसानों का 44 करोड़ रुपया कप्तानगंज चीनी मिल नहीं देना चाहता। इसी को लेकर मैं कप्तानगंज तहसील गेट पर किसानों के प्रदर्शन में शामिल हुआ। किसानों की जायज मांग को दरकिनार करते हुए जिला प्रशासन ने कायरता पूर्वक कदम उठाते हुए मेरे ऊपर मुकदमा दर्ज कराया है। किसानों की मेहनत का रुपये हड़पने वाली चीनी मिल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे साफ जाहिर होता है, कि जिला प्रशासन किसानों का बकाया भुगतान कराने की जगह कप्तानगंज चीनी मिल को बचाने में लगी हुई है। किसानों का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर आंदोलन जारी रहेगा।

PunjabKesari

धारा 144 में बिना अनुमति धरना देने पर हुई कार्रवाई
क्षेत्राधिकारी कसया पीयूष कान्त रॉय ने बताया कि पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह ने बिना अनुमति के धरना-प्रदर्शन किया था। जिससे जनपद में धारा 144  का उल्लंघन हुआ। इसके बाद भी उन्होंने धरना-प्रदर्शन किया था। इस आरोप में राधेश्याम सिंह और उनके 20 समर्थकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!