विधानसभा उपचुनाव के प्रचार में ‘दिमागी बुखार से शून्य मौतों' का अभियान शामिल होगा: ब्रजेश पाठक

Edited By Pooja Gill,Updated: 20 Oct, 2024 07:54 AM

campaign for assembly by elections will include

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री एवं उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि 13 नवंबर को विधानसभा की नौ सीट पर होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ‘दिमागी बुखार से शून्य मौतों' के अपने अभियान...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री एवं उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि 13 नवंबर को विधानसभा की नौ सीट पर होने वाले उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ‘दिमागी बुखार से शून्य मौतों' के अपने अभियान को चुनाव प्रचार का हिस्सा बनाएगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जल जीवन मिशन (जेजेएम) ने राज्य में इस उद्देश्य को प्राप्त करने में प्रमुख योगदान दिया है।

'हम मच्छर जनित बीमारियों के प्रसार को रोकने में सफल रहे हैं'
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा राज्य की नौ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों को लेकर बुलाई गई बैठक में शामिल होने के बाद ब्रजेश पाठक ने यह जानकारी दी। इस कदम को लोकसभा चुनाव में राज्य की 80 में से सिर्फ 36 सीट पर सिमट जाने के बाद पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत बनाने के लिए व्यापक तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। पाठक ने कहा, “ हम मच्छर जनित बीमारियों के प्रसार को रोकने में सफल रहे हैं और इस साल इन बीमारियों से एक भी मौत नहीं हुई। पिछले साल की तुलना में डेंगू के मामलों में उल्लेखनीय कमी आई है।”

यह भी पढ़ेंः CM योगी ने 9 सीटों पर जीत के लिए मंत्रियों को दी जिम्मेदारी, कहा- उपचुनाव जीतना केवल चुनावी सफलता ... जनता के विश्वास की जीत

'सरकार ने हमेशा लोगों को प्राथमिकता देने की नीति का पालन किया है'
उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने दावा किया कि यह सब एक समन्वित बहु-विभागीय अभियान का प्रयास है। उपमुख्यमंत्री ने कहा, “हम निश्चित रूप से अपनी सरकार के प्रभावशाली स्वास्थ्य रिपोर्ट कार्ड के साथ जनता के पास जाने वाले हैं। चाहे वह कोविड-19 वैश्विक बीमारी हो जिसमें हमारी डबल इंजन सरकार ने मुफ्त राशन, टीकाकरण और दवाओं के माध्यम से लोगों की मदद की या फिर इस अभियान की प्रभावशाली उपलब्धि, हमारी सरकार ने हमेशा लोगों को प्राथमिकता देने की नीति का पालन किया है।”   

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!