ब्राजील के राष्ट्रपति जायर मेसियस बोलोनसरो ने बेटी संग किया ताज का दीदार

Edited By Ajay kumar,Updated: 27 Jan, 2020 07:11 PM

brazilian president zaire messias boloncero crowned the taj with his daughter

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर मेसियस बोलोनसरो अपनी बेटी संग आगरा पहुंचे। यहां उन्होंने ताजमहल का दीदार किया। वे दोपहर 3 बजे ताजमहल पहुंचे और करीब...

आगरा: ब्राजील के राष्ट्रपति जायर मेसियस बोलोनसरो अपनी बेटी संग आगरा पहुंचे। यहां उन्होंने ताजमहल का दीदार किया। वे दोपहर 3 बजे ताजमहल पहुंचे और करीब 50 मिनट तक यहां रुके।
PunjabKesari
बता दें कि सोमवार दोपहर वो विशेष विमान से आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पहुंचे। उनकी अगवानी यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने की। खेरिया एयरपोर्ट से ब्राजील के राष्‍ट्रपति का काफिला ताजमहल के लिए रवाना हुआ। यहां शिल्‍पग्राम पार्किंग से उन्‍हें बैटरी चालित गोल्‍फ कार्ट से ताजमहल के पूर्वी गेट से प्रवेश कराया गया। इस दौरान उप मुख्‍यमंत्री डा. दिनेश शर्मा उन्‍हें ताजमहल के इतिहास, आगरा तथा उत्‍तर प्रदेश की संस्‍कृति के संबंध में जानकारी प्रदान करते रहे।
PunjabKesari
राष्‍ट्रपति जायर बोलसोनारो के साथ उनकी बेटी भी आई थी। जैसे ही ये लोग ताजमहल के सामने पहुंचे तो उसकी सुंदरता और विशालता देखते ही विस्‍मित रह गए। मंत्रमुग्‍ध होकर ताजमहल को निहारते रहे। मुगल शहंशाह शाहजहां और बेगम मुमताज महल की मोहब्‍बत, ताजमहल के निर्माण काल और निर्माण में लगी अवधि से संबंधित तमाम सवाल गाइड से पूछे। इस दौरान उन्होंने बेटी संग डायना सीट पर फोटो खिंचाई। ताजमहल की तारीफ में राष्‍ट्रपति ने कहा कि यह नायाब धरोहर है, अकेले भारत ही नहीं पूरी दुनिया के लिए यह एक खूबसूरत तोहफा है। इसको सहेजने की जिम्‍मेदारी सभी की है। आपको बता दें कि ब्राजील के राष्ट्रपति इस बार दिल्ली के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि थे।         

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!