योगी सरकार का बड़ा फैसला: UP में अब सिर्फ रविवार को रहेगा लॉकडाउन

Edited By Umakant yadav, Updated: 11 Aug, 2021 06:17 PM

big decision of yogi government now lockdown will remain in up only on sunday

उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संबंधी स्थिति में सुधार को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में बदलाव कर दिया है। सरकार ने अब शनिवार का लॉकडाउन समाप्त कर दिया है। बुधवार को जारी आदेश के...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संबंधी स्थिति में सुधार को देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में बदलाव कर दिया है। सरकार ने अब शनिवार का लॉकडाउन समाप्त कर दिया है। बुधवार को जारी आदेश के अनुसार प्रदेश में केवल रविवार को साप्ताहिक बंदी (कोरोना कर्प्यू) रहेगी। सोमवार से शनिवार तक सुबह के 6 बजे से रात्रि के 10 बजे तक सारी पाबंदिया समाप्त कर दी है।  हालांकि, इस दौरान सभी को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा।

PunjabKesari
बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना स्थिति में सुधार को देखते हुए अधिकारियों को दो दिवसीय साप्ताहिक अवकाश में आंशिक छूट पर विचार करने का निर्देश दिया था। इस संबंध में गृह विभाग को विस्तृत दिशा निर्देश प्रस्तुत करने को कहा था। इस दौरान योगी ने कहा कि प्रत्येक स्थान पर प्रत्येक दशा में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराया जाए। कहीं भी अनावश्यक भीड़भाड़ न हो, पुलिस की गश्त सतत जारी रहे। नवीन व्यवस्था के संबंध में समुचित दिशा-निर्देश प्रस्तुत किये जाएं। बुधवार को जनपद अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, प्रतापगढ़, शामली और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड मुक्त हैं। औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक परीक्षण हो रहे हैं, विगत 24 घंटे में हुई दो लाख 39 हजार 909 जांच में 59 जिलों में संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं पाया गया, जबकि 16 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में उपचाराधीन मामलों की संख्या 505 रह गई है।

गौरतलब हैं कि जुलाई माह में, राज्य सरकार ने दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिसके अनुसार सोमवार से शुक्रवार तक बाजार, दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई थी, जबकि शनिवार और रविवार साप्ताहिक बंदी के दिन थे।  

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!