अखिलेश यादव का जुबानी हमला, बोले- BJP सरकार की कथनी और करनी में जमीन-आसमान का है अंतर

Edited By Harman Kaur,Updated: 17 Feb, 2023 12:43 PM

akhilesh yadav s verbal attack said

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की कानून व्यवस्था (Law and order) को लेकर योगी सरकार...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की कानून व्यवस्था (Law and order) को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) पर जुबानी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह चौपट है। रोज ही यहां अपराधिक घटनाएं घट रही हैं, लेकिन सरकार और शासन-प्रशासन गहरी नींद में सोया हुआ है। अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरे में लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जगह-जगह बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में उनके शासन में रामराज आ गया है, लेकिन सच्चाई तो यह है कि सामान्य महिला की बात तो छोड़ दीजिए, उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक अफसरों के परिजन तक सुरक्षित नहीं हैं। ऐसे में आम जनता की सुरक्षा कैसे की जा सकती है।

ये भी पढ़े....आज बांदा दौरे पर है CM योगी...कालिंजर दुर्ग महोत्सव का करेंगे उद्घाटन, दो महापुरुषों की मूर्तियों का भी होगा अनावरण

कानपुर में हुई मां-बेटी की मौत पर बोले अखिलेश
उन्होंने कारपुर देहात में हुई दर्दनाक घटना को लेकर कहा कि जिस अमानवीयता के साथ कानपुर देहात के मडौली गांव में मां-बेटी को जलाकर मारा गया उससे पूरा प्रदेश शर्मसार है। पीड़ित परिवार से संवेदना जताने तक नहीं दी जा रही। समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को रास्ते में ही रोककर लोकतंत्र को शर्मसार किया है, लेकिन समाजवादी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ है। भाजपा सरकार ने इस कृत्य से यह भी जता दिया है कि वह कितनी संवेदनहीन सरकार है।

PunjabKesari

 'भाजपा की सरकार नाकारा और बेलगाम है'
अखिलेश यादव ने आगे कहा कि इसी सप्ताह मंगलवार को ही हत्या-लूट और दुष्कर्म की दर्जन भर घटनाओं का घट जाना यह जाहिर करता है कि भाजपा की सरकार नाकारा और बेलगाम है। इसके साथ ही उन्होंने एटा जिले के मारहरा विधान क्षेत्र के गांव निहालपुर में दूध विक्रेता को पीटने की घटना का जिकर करते हुए कहा कि दूध विक्रेता को पीटकर डेढ़ लाख रुपए लूट लिए गए। फिरोजाबाद हाई-वे पर नवीन गल्ला मंडी के पास मसाला कारोबारी को लूट लिया गया। बुलंदशहर में एंडी प्याऊ चौकी क्षेत्र के गांव में चारा लेने गई महिला से खेत पर दुष्कर्म की कोशिश हुई। गाजियाबाद में सरेराह युवती से छेड़खानी हुई। मुरादाबाद के नामी गिरामी चार्टर्ड एकाउंटेंट श्वेताभ तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

ये भी पढ़े...बांदा में मस्जिद के जीर्णोद्धार का विरोध, VHP-बजरंग दल ने फेंका सामान.... मुंह देखती रही पुलिस

लूटपाट और दुष्कर्म की घटनाऊ को लेकर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कसा तंज
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हाल ही में हुई ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global Investors Summit) को लेकर कहा कि राजधानी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के मौके पर मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर खूब लंबे चौड़े दावे किए हैं लेकिन प्रदेश के जो हालात हैं उसमें कोई भी निवेशक सौ बार सोचता है। लखनऊ में SGPGI क्षेत्र में कार चालक और कृष्णानगर में प्लेट की मांग पर ग्राहकों को पीटा गया। निशातगंज इलाके में एक छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग आकर स्कूल जाना छोड़ दिया। चिनहट में युवती से दुष्कर्म की कोशिश हुई। बिजनौर थाने के पास एक छात्र की हत्या कर शव फेंका गया। ये सब घटनाएं सिर्फ एक दिन की हैं। हफ्ता, महीना जोड़ें तो सरकारी दावों की पूरी पोल खुल जाएगी।

PunjabKesari

 'भाजपा सरकार से जल्दी से जल्दी निजात पाना चाहते हैं लोग'
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की कथनी और करनी में जमीन-आसमान का अन्तर है। प्रदेश के विकास में उसकी कोई रूचि नहीं है। वह जाति, धर्म के आधार पर अपराधियों में भी भेदभाव करती है। इसलिए सत्ता संरक्षित असामाजिक तत्व प्रदेश के वातावरण को बिगाड़ते रहते हैं। शांति व्यवस्था में भारी गिरावट के चलते अब लोग इतना ज्यादा त्रस्त हैं कि वे जल्दी से जल्दी भाजपा सरकार से निजात पाना चाहते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!