Agra: भीड़ ने हिंदू युवती को अगवा करने के आरोपी मुस्लिम युवक के मकानों में लगाई आग, 8 गिरफ्तार... चौकी इंचार्ज सस्पेंड

Edited By Mamta Yadav, Updated: 15 Apr, 2022 10:44 PM

agra mob set fire to the houses of muslim youth accused of kidnapping a girl

आगरा में दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने एक हिंदू युवती को अगवा करने के आरोपी एक मुस्लिम व्यक्ति के परिवार के दो मकानों में शुक्रवार को आग लगा दी। वैसे एक वीडियो क्लिप में संबंधित महिला ने कहा कि वह उसके साथ अपनी मर्जी से गयी। पुलिस ने इस हमले में...

आगरा: आगरा में दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने एक हिंदू युवती को अगवा करने के आरोपी एक मुस्लिम व्यक्ति के परिवार के दो मकानों में शुक्रवार को आग लगा दी। वैसे एक वीडियो क्लिप में संबंधित महिला ने कहा कि वह उसके साथ अपनी मर्जी से गयी। पुलिस ने इस हमले में संलिप्त आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि यह हमला ‘धर्म जागरण समन्वय संघ' नामक एक संगठन के सदस्यों ने किया। इस घटना के सिलसिले में एक पुलिस चौकी के प्रभारी को लापरवाही के कारण निलंबित कर दिया गया है एवं स्थानीय थाना प्रभारी के विरूद्ध जांच का आदेश दिया गया है।
PunjabKesari
पुलिस ने कहा कि यहां रुनक्ता इलाके में भीड़ ने उस मकान को फूंक दिया जिसमें जिम मालिक साजिद रहता था। इस परिवार से संबंधित समीप के मकान को भी जला दिया गया। भीड़ महिला का ‘अपहरण' करने को लेकर जिम मालिक की गिरफ्तारी की मांग कर रही थी। पुलिस का कहना है कि यह महिला 22 साल की है लेकिन अब भी स्कूल में है। रुनक्ता बाजार में दुकानें भी बंद रहीं और व्यापारियों ने भी साजिद की गिरफ्तारी की मांग की है। जिम मालिक के घर पर हुए हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ग्यारहवीं कक्षा में पढ़ रही यह महिला सोमवार को लापता हेा गयी थी। दो दिन बाद पुलिस ने उसे ढूंढ लिया लेकिन साजिद के ठिकाने का अब तक पता नहीं चल पाया।

महिला के परिवार के सदस्यों ने लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करायी थी जिसके बाद पुलिस उसे ढूंढने में जुट गयी। उनकी शिकायत पर भादंसं की धारा 366 के तहत मामला भी दर्ज किया गया। इस धारा का संबंध किसी महिला के साथ यौन संबंध बनाने या शादी करने के मकसद से उसका अपहरण करने से है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें यह महिला यह कहते हुए सुनी जा सकती है कि वह बालिग है और वह अपनी मर्जी से उस व्यक्ति के साथ गयी थी। आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ दोनों ही बालिग हैं।'' उन्होंने कहा कि पुलिस महिला को अदालत में पेश करेगी, किंतु वह अब तक ऐसा इसलिए नहीं कर पायी क्योंकि अदालतों में छुट्टियां हैं।

इस घटना के बाद स्थानीय पुलिस चौकी के प्रभारी को लापरवाही को लेकर निलंबित कर दिया गया है और सिंकदरा थाने के प्रभारी के विरूद्ध जांच का आदेश दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘‘ यदि वह दोषी पाये जाते हैं तो उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।''

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Sunrisers Hyderabad

Punjab Kings

Match will be start at 22 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!