पूर्व मंत्री याक़ूब कुरैशी पर लगातार चल रहा है प्रशासनिक चाबुक, 4 साल से चल रहा अवैध हॉस्पिटल किया सील

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 06 Apr, 2022 04:53 PM

administrative whip on former minister yakub qureshi sealed illegal

योगीराज-2 में बीएसपी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर एक के बाद एक एक्शन हो रहे हैं। आज हापुड़ रोड पर स्थित पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के अवैध माई सिटी हॉस्पिटल को सील कर दिया गया। स्वास्थ्य...

मेरठ: योगीराज-2 में बीएसपी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर एक के बाद एक एक्शन हो रहे हैं। आज हापुड़ रोड पर स्थित पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के अवैध माई सिटी हॉस्पिटल को सील कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ये कार्रवाई की है। सीएमओ मेरठ अखिलेश मोहन ने बताया कि ये हॉस्पिटल 4 सालों से बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहा था और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के रहमोकरम और मिलीभगत से अवैध रूप से इसका संचालन किया जा रहा था।

माई सिटी हॉस्पिटल, याकूब एड्यूकेशनल चेरिटेबल ट्रस्ट के नाम से संचालित है। सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन ने अभी कुछ दिन पहले अनियमितता के साथ चल रही चार पैथोलॉजी लैब सील की थी और सभी लैब और हॉस्पिटल के रजिस्ट्रेशन की जांच के आदेश दिए थे, जिसके बाद ये लापरवाही सामने आई और नोटिस भी दिए गए। चूंकि याकूब कुरैशी के बेटे इमरान के अल फहीम मीटेक्स प्लांट में अवैध रूप से मीट प्रोसेसिंग यूनिट चलाए जाने के मामले में याकूब कुरैशी उनकी पत्नी संजीदा, बेटे इमरान और फिरोज पर गंभीर धाराओं में मुकद्दमे दर्ज हैं और वो फरार हैं। ऐसे में अवैध रूप से चल रहे इस हॉस्पिटल पर भी एक्शन हो सकता है। इसलिए चर्चा है कि इसपर प्रबंधक ने दो दिन पहले ताला डाल दिया।

उधर, स्वास्थ्य विभाग को नोटिस का जवाब नहीं मिला तो उन्होंने आज इसे सील करा दिया। सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन ने बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे माई सिटी हॉस्पिटल में लापरवाही के लिए जांच टीम गठित कर दी है और जांच में दोषी पाए गए। रजिस्ट्रेशन विभाग के लापरवाह अफसरों पर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। कब हॉस्पिटल पर ताला लगा ये भी जांच की जा रही है। जांच में स्वास्थ्य विभाग के रजिस्ट्रेशन विभाग के अफसरों पर गाज गिरना तय है ।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!