AAP का वादा- UP में सरकार बनी तो किसानों के पुराने ऋण माफ होंगे

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 20 Jan, 2022 08:12 PM

aap s promise  if the government is formed in up the

आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी की सरकार बनने पर किसानों के सभी पुराने कर्ज माफ करने और उन पर दर्ज सभी फर्जी मुकदमों को वापस लेने समेत कई वादे किए। दिल्ली मे...

लखनऊ: आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी की सरकार बनने पर किसानों के सभी पुराने कर्ज माफ करने और उन पर दर्ज सभी फर्जी मुकदमों को वापस लेने समेत कई वादे किए। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने बृहस्पतिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल की 'गारंटी' के तहत ऐलान किया कि आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने पर गन्ने के दाम में हर साल वृद्धि की जाएगी, न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी दी जाएगी और बकाया गन्ना मूल्य का 24 घंटे के अंदर भुगतान किया जाएगा। इसके अलावा किसानों पर लगाए गए सभी फर्जी मुकदमों को वापस लिया जाएगा। 

सिंह ने कहा कि केजरीवाल की यह चौथी गारंटी है। इससे पहले पार्टी ने माताओं-बहनों के लिए प्रतिमाह एक हजार रुपये देने, नौजवान बेरोजगारों को पांच हजार रुपये भत्ता देने, 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने और बिजली का बकाया माफ करने की गारंटी दी है। राज्यसभा सदस्य ने भाजपा पर किसानों को बदहाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार ने तीन काले कानून लाकर किसानों को बंधुआ बनाने की साजिश रची इसके खिलाफ आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दल ने सड़क से लेकर संसद तक किसानों के हक में लड़ाई लड़ी। 


 

Related Story

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!