up body election के लिए आम आदमी पार्टी ने कसी कमर, जो बीजेपी के खिलाफ खड़े हैं उन पर पड़ रहा छापा, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 12 Mar, 2023 08:11 PM

aam aadmi party gears up for up body elections

आम आदमी पार्टी से राज्य सभा सांसद और उत्तर प्रदेश प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने राजधानी लखनऊ में प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के 633 नगर निकायों में नगर पंचायत, नगर पालिका अध्यक्ष और मेयर के पदों पर चुनाव लड़ेगी। एक दिवसीय...

लखनऊ: आम आदमी पार्टी से राज्य सभा सांसद और उत्तर प्रदेश प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने राजधानी लखनऊ में प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के 633 नगर निकायों में नगर पंचायत, नगर पालिका अध्यक्ष और मेयर के पदों पर चुनाव लड़ेगी। एक दिवसीय दौरे पर सीतापुर पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने विपक्ष के नेताओं पर "ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स के छापे को लेकर बड़ा बयान दिया।

1- UP सरकार का दावा- ‘आलू के लिये अभी भी कोल्ड स्टोरेज में है पर्याप्त जगह’
लखनऊ: आलू भंडारण (Potato storage) को लेकर विपक्ष विशेषकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के आरोपों को दरकिनार करते हुये उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) ने दावा (Claim) किया है कि आलू उत्पादन के मामले में देश (Country) में अव्वल उत्तर प्रदेश के कोल्ड स्टोरेज (Cold storage) में कुल क्षमता का 55 फीसदी ही आलू का भंडारण हुआ है और 45 फीसदी जगह अभी भी आलू उत्पादकों के लिये खाली पड़ी है।

2- गोरखपुर के दक्षिणांचल को मिलेगी जलमार्ग की सुविधा: योगी
गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के दक्षिणांचल के लोगों के लिए एक बड़ी घोषणा करते हुए रविवार को कहा कि क्षेत्र को जल मार्ग की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जलमर्ग विकसित होने पर यहां के किसान अपनी फसलों, सब्जियों को बंदरगाह के जरिये बाहर भेज सकेंगे।

3- भरे मंच पर स्वामी प्रसाद मौर्य की बिगड़ी भाषा, बोले- मैं अगर अपनी अंडरवियर उतार दूं तो..
मऊ: समाजवादी पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य अपने विवादित बयान को लेकर फिर चर्चा में हैं। जहां भरे मंच पर मौर्य ने ऐसी बात बोल दी जिसे सुनकर कोई शर्म से सिर झुका ले।

4- Chandauli: डेढ़ करोड़ कैश सहित एक युवक गिरफ्तार, चाइनीज कोड के जरिए हावड़ा में करनी थी डिलीवरी
चंदौली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चंदौली (Chandauli) जिले से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां ड्डीडीयू जंक्शन पर जीआरपी (GRP) आरपीएफ (RPF) ने चेकिंग के दौरान एक युवक (Youth) की ट्रॉली बैग से डेढ़ करोड़ रुपए नगद बरामद किए है। आरोपी युवक रुपए की खेप लेकर दिल्ली से हावड़ा जा रहा था।

5- भ्रष्टाचार में डूबी है भाजपा, लोकतंत्र को पहुंचा रही हानि: शिवपाल
इटावा: समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकाल में लोकतंत्र की हानि हुयी है।

6- इटावा: राष्ट्रीय चंबल सेंचुरी में तेंदुओं ने मचाया आतंक, लोगों में है दहशत का माहौल
इटावाः राष्ट्रीय चंबल सेंचुरी (National Chambal Century) से जुड़े उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के इटावा (Etawah) जिले के बीहड़ों में तेंदुओ का आतंक लोगों में खासी दहशत मचाए हुए है। एक के बाद एक करके लगातार तेंदुओ के सामने आने की सूचनाएं ग्रामीणों के जरिए पुलिस और राष्ट्रीय चंबल सेंचुरी के अफसरों को मिल रही हैं। सेंचुरी के अधिकारी और कर्मी तेंदुए को पकड़ने के लिए नगाड़े आदि बजा कर सर्च अभियान चला रहे हैं।

7- दोनों डिप्टी CM की फोटो शेयर कर सपा ने कसा तंज, मुख्यमंत्री योगी और डिप्टी CM के बीच तनाव का किया दावा
लखनऊः समाजवादी पार्टी (SP) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) की एक विशेष विमान में मुस्कुराते हुई हाथ मिलाने वाली तस्वीर के जरिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) और उप मुख्यमंत्रियों के बीच कथित तनाव पर तंज किया है।

8- स्‍मृति ईरानी बोलीं- राहुल गांधी को इस बात का अंदेशा हो गया है कि 2024 में उन्हें पुनः मिलेगी हार
अमेठी: केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे के दूसरे दिन पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा कि जिस तरह से लोकतांत्रिक तरीके से अमेठी की जनता ने धूल चटाई थी, उससे राहुल गांधी को इस बात का अंदेशा हो गया है कि 2024 में उन्हें पुनः पराजय मिलेगी।

9- खुदाई में मिले 160 साल पुराने  279 सिक्‍के, प्रशासन ने कब्जे में लेकर पुरातत्व विभाग को सौंपा
जालौन: उत्तर प्रदेश में जालौन जिले के कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मकान निर्माण के दौरान खुदाई के समय 160 साल से अधिक पुराने 279 सिक्कों और चांदी के गहनों से भरा धातु का एक बर्तन मिला है, जिसे प्रशासन ने कब्जे में लेकर पुरातत्व विभाग को सौंप दिया है। एक प्रशासनिक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

10-UP News: धमकी देकर शादी के लिए दबाव बना रहा था सिपाही, युवती पहुंची थाने...मामला दर्ज
देवरियाः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Deoria) जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर डायल-112 में तैनात एक सिपाही द्वारा गोरखपुर (Gorakhpur) जिले की एक युवती पर शादी के लिए दबाव बनाने और धमकी देने का आरोप है। पुलिस (Police) ने आरोपी सिपाही और उसके रिश्तेदार के खिलाफ सदर कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज की है। मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!