गौ संरक्षण में अनियमितता बरतने पर बड़ी कार्रवाई, महराजगंज के DM समेत 5 निलंबित

Edited By Deepika Rajput,Updated: 14 Oct, 2019 03:45 PM

5 suspended including dm of maharajganj

योगी सरकार ने गौ संरक्षण में अनियमितता बरतने पर बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने महराजगंज के डीएम समेत 5 वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया कि महाराजगंज के डीएम अमरनाथ उपाध्याय, उप जिलाधिकारी सत्या...

लखनऊः योगी सरकार ने गौ संरक्षण में अनियमितता बरतने पर बड़ी कार्रवाई की है। सरकार ने महराजगंज के डीएम समेत 5 वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया कि महाराजगंज के डीएम अमरनाथ उपाध्याय, उप जिलाधिकारी सत्या मिश्रा, पूर्व उप जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी राजीव उपाध्याय और पशु चिकित्सा अधिकारी वीके मौर्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। सभी निलंबित अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले के गौ सदन में अभिलेखों के अनुसार गौवंशों की तादाद 2500 बताई गई थी, जबकि स्थलीय निरीक्षण में वहां सिर्फ 900 गौवंश पाए गए। जांच रिपोर्ट सरकार को प्रेषित की गई, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे गंभीर अनियमितता करार दिया। उनके निर्देश पर आज यह कार्रवाई की गई।

उन्होंने बताया कि अपर आयुक्त गोरखपुर के नेतृत्व वाली जांच समिति ने बताया कि गोवंश की संख्या में कमी पर कोई अधिकारी साफ जवाब नहीं दे सका। गोवंश के रिकार्ड में हेरफेर यह दर्शाने के लिए काफी है कि इसको लेकर कोई अधिकारी गंभीर नहीं था। निलंबित डीएम अमरनाथ उपाध्याय को प्रतीक्षा सूची में डाल दिया गया है, जबकि उनके स्थान पर प्रयागराज के नगर आयुक्त डॉ. उज्जवल को नियुक्त किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!