ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023:  योगी सरकार के 13 मंत्री और 33 आईएएस जाएंगे विदेश

Edited By Harman Kaur,Updated: 27 Nov, 2022 11:50 AM

13 ministers and 33 ias of yogi government will go abroad

लखनऊः ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए राज्य सरकार के 13 मंत्री और 33 आईएएस 9 दिसंबर से 19 दिसंबर के बीच अलग- अलग देशों....

लखनऊः ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए राज्य सरकार के 13 मंत्री और 33 आईएएस 9 दिसंबर से 19 दिसंबर के बीच अलग- अलग देशों के दौरे पर जाएगे। साथ ही इन देशों में रोड शो का भी आयोजन किया जाएगा। औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने फरवरी 2023 में आयोजित होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की समीक्षा कर इस बात की जानकारी दी है।

बता दें कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की ब्रांडिंग के लिए एक टीम तय की गई है, जो 9 दिसंबर से 17 देशों के दौरे पर जाएंगी और वहां पर रोड शो करेंगी। दरअसल विदेश जाने वाले मंत्री और अधिकारियों की टीमें छोटी की गई। जिसके चलते अब 13 मंत्रियों और 33 आईएएस की एक टीम तय हुई है, जो कि 17 देशों के दौरे पर जाएगी। साथ ही वहां पर रोड शो भी करेंगी। वहीं, मुख्यमंत्री के दौरे में OSD व कुछ अन्य अधिकारी भी शामिल होंगे, लेकिन अभी तक सीएम योगी के दौरों की तारीख तय नहीं की गई है।

इसी दौरान 12 और 13 दिसंबर को एमएसएमई मंत्री राकेश सचान यूएई में रहेंगे। वहीं, 9 से 14 दिसंबर तक डिप्टी सीएम बृजेश पाठक मैक्सिको, ब्राजील और अर्जेंटीना जाएंगे। साथ ही पीडब्ल्यूडी, पर्यटन, सिंचाई और मुख्यमंत्री ओएसडी श्रवण बघेल भी साथ जाएगें। इसमें आईटी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, प्रमुख सचिव आवास एवं प्रमुख सचिव परिवहन भी होंगे शामिल। इसी दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 16 से 19 दिसंबर तक नीदरलैंड और फ्रांस का दौरा करेंगे। वहीं, औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी जर्मनी और बेल्जियम जाएंगे।

जानें कौन-कौन से मंत्री होंगे शामिल?
वहीं, 9 से 14 दिसंबर तक विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना टोरंटो, मॉन्ट्रियल और लॉस एंजिल्स जाएंगे। इसी दौरान अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल और मुख्य सचिव भी उनके साथ मौजूद  रहेंगे। वहीं, अपर मुख्य सचिव ऊर्जा, सचिव नियोजन इन्वेस्ट यूपी के सीईओ, मुख्यमंत्री के ओएसडी संजीव सिंह, विशेष सचिव सुरेंद्र अग्निहोत्री, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, ऊर्जा मंत्री एके शर्मा, प्रौद्योगिकी शिक्षा मंत्री आशीष पटेल, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, मत्स्य मंत्री संजय निषाद और जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी होंगे शामिल।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!