कुर्ला में इमारत गिरने के हादसे में 11 लोगों की मौत, CM योगी यूपी के लोगों के परिजन को सहायता राशि देंगे

Edited By Imran, Updated: 30 Jun, 2022 04:22 PM

11 killed in building collapse accident in kurla

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में हाल ही में एक इमारत ढहने की घटना में मारे गए उत्तर प्रदेश के लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में हाल ही में एक इमारत ढहने की घटना में मारे गए उत्तर प्रदेश के लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को सिलसिलेवार किए ट्वीट में कहा, ‘‘ मुंबई के कुर्ला क्षेत्र में इमारत ढहने की घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है। दु:ख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजन के साथ हैं। हादसे में मारे गए उत्तर प्रदेश के लोगों के परिवार को राज्य सरकार की तरफ से दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।'' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘ उत्तर प्रदेश सरकार घायलों के समुचित उपचार के लिए महाराष्ट्र सरकार के साथ लगातार संपर्क में है। मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए यदि उनके परिजन शव को उत्तर प्रदेश लाना चाहते हैं, तो उसकी समुचित व्यवस्था राज्य सरकार द्वारा की जाएगी।'' 
PunjabKesari
गौरतलब है कि मुंबई के उपनगर कुर्ला की ‘नाइक नगर को-ओपरेटिव सोसायटी' में बनी तीन मंजिला इमारत सोमवार देर रात ढह गई थी। इस घटना में 19 लोग मारे गए थे और 15 अन्य घायल हो गए थे। मुंबई पुलिस ने इस सिलसिले में कुछ फ्लैट मालिकों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। इमारत को बृहन्मुंबई महानगर निगम ने रहने के लिहाज से खतरनाक करार दिया था, लेकिन इसके बावजूद कुछ लोगों ने अपने फ्लैट किराए पर दे दिए थे। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!