उपराष्ट्रपति चुनावः बसपा सुप्रीमो मायावती ने फिर चौंकाया, इस उम्मीदवार को दिया समर्थन

Edited By Ajay kumar, Updated: 03 Aug, 2022 10:30 AM

vice presidential election bsp supremo mayawati gave support to nda candidate

राष्ट्रपति चुनाव में NDA की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू को समर्थन देकर सबको चौंकाने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती ने उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर बड़ा एलान किया है।

लखनऊः राष्ट्रपति चुनाव में NDA की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू को समर्थन देकर सबको चौंकाने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती ने उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर बड़ा एलान किया है। मायावती ने बुधवार को उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपना रुख स्पष्ट करते हुए ट्वीट कर लिखा, "सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता और विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ। अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक छह अगस्त को चुनाव होने जा रहा है।"
PunjabKesari

मायावती ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, "बीएसपी ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित और अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूं।"

PunjabKesari

गौरतलब है कि बीजेपी गठबंधन यानि एनडीए की तरफ से जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया गया है। जगदीप धनखड़ पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल थे, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया गया है जिनकी जीत तय मानी जा रही है। वहीं विपक्ष के ओर साझा उम्मीदवार के तौर पर मार्गरेट अल्वा को प्रत्याशी बनाया गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!