चुनावी सर्वे में जनता का CM पद के लिए 'योगी' पर भरोसा बरकरार, 267 सीटों के साथ चले आगे

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 04 Sep, 2021 01:01 PM

in the election survey the public s trust in yogi for the post of

देश के पांच राज्यों उत्तर प्रदेश(Uttar pradesh) पंजाब (Punjab) , उत्तराखंड (Uttarakhand), मणिपुर (Manipur) और गोवा (Goa) में अगले छह माह के दौरान होने वाले चुनावों को लेकर एबीपी न्यूज ने अपने शोध सहयोगी सी वोटर (Cvoter) के साथ मिलकर ‘चुनावी मूड'' के...

नई दिल्ली/लखनऊ: देश के पांच राज्यों उत्तर प्रदेश(Uttar pradesh) पंजाब (Punjab) , उत्तराखंड (Uttarakhand), मणिपुर (Manipur) और गोवा (Goa) में अगले छह माह के दौरान होने वाले चुनावों को लेकर एबीपी न्यूज ने अपने शोध सहयोगी सी वोटर (Cvoter) के साथ मिलकर ‘चुनावी मूड' के पहले चरण के किये सर्वेक्षण (Survey) में कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं। सर्वेक्षण के मुताबिक उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) 40.4 फीसदी वोट हिस्सेदारी के साथ पहली पसंद हैं। सी वोटर सर्वेक्षण (Cvoter Survey) से पता चला है कि जनता की राय के अनुसार, भाजपा (BJP) उत्तर प्रदेश में 41.8 फीसदी वोट शेयर (259 से 267 सीटों) के साथ आगे चल रही है, जबकि समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) 30.2 प्रतिशत वोट शेयर (109 से 117 सीटों) के साथ दूसरे स्थान पर है। बहुजन समाज पार्टी (Bahujan samaj party) महज 15.7 फीसदी वोट शेयर (12 से 16 सीटों) के साथ तीसरे स्थान पर है।  
PunjabKesari
मुख्यमंत्री पद के योगी आदित्यनाथ सबसे पसंदीदा उम्मीदवार- सर्वे
सर्वे में कहा गया है कि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के सबसे पसंदीदा उम्मीदवार हैं। जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप  (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब में सबसे अधिक पसंद किये जाने वाले मुख्यमंत्री हैं। कांग्रेस नेता हरिश रावत (Congress leader Harish Rawat) उत्तराखंड (Uttarakhand) में तथा भाजपा के प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) गोवा (Goa) में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों में पहले स्थान पर हैं। उत्तराखंड में भाजपा 43.1 फीसदी वोट शेयर के साथ आगे चल रही है, यानी उन्हें 44-48 सीटें मिल सकती हैं जबकि कांग्रेस 32.6 फीसदी शेयर के साथ दूसरे और आप 14.6 फीसदी शेयर के साथ तीसरे नंबर पर है। 

PunjabKesari
आम आदमी पार्टी (आप) को पंजाब में बढ़त
दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब में 21.6 प्रतिशत वोट शेयर के साथ पहले नंबर पर हैं, जबकि उत्तराखंड में कांग्रेस के महासचिव हरिश रावत 30.6 फीसदी वोट हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे हैं। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत गोवा में 33.2 फीसदी वोट शेयर के साथ पहले स्थान पर हैं। सबसे अधिक विधानसभा सीटों के साथ, उत्तर प्रदेश हमेशा देश के सबसे बड़ी और बहुप्रतीक्षित चुनावी गतिविधियों में से एक रहा है। हालांकि, पंजाब में कृषि कानूनों के कारण हालिया घटनाक्रम स्थानीय निकाय चुनावों के लिए एक गेम चेंजर साबित होगा, जो इसके चुनावों पर अधिक ध्यान आकर्षित करेगा। 
PunjabKesari
जानिए, उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में किसकी बढ़त 
देश के पांच राज्यों में अगले 6 माह के दौरान होने वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में फिर से सत्ता में वापसी की संभावना है, जबकि आम आदमी पार्टी (आप) को पंजाब में बढ़त मिल सकती है। मणिपुर और गोवा में भी सत्तारूढ़ भाजपा की वापसी की संभावना है। मणिपुर में भाजपा 40.5 फीसदी लोगों की पसंद है और कांग्रेस को 34.5 फीसदी मतदाताओं का समर्थन प्राप्त है। गोवा में भाजपा को 39.4 फीसदी, आप को 22.2 फीसदी और कांग्रेस को 15.4 फीसदी वोट मिलने की संभावना है।   

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!