Prayagraj News: हो जाएं अलर्ट! बुजुर्ग महिला के उड़े होश, देखते ही देखते हुई 44 लाख रुपये की ठगी

Edited By Anil Kapoor,Updated: 25 Aug, 2024 09:06 AM

accused arrested for cyber fraud of rs 44 lakh from an elderly woman

Prayagraj News: प्रयागराज में एक बुजुर्ग महिला के साथ 44 लाख रुपये की साइबर ठगी करने के मुख्य अभियुक्त और उसके साथी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया। साइबर थाने के प्रभारी राजीव तिवारी ने बताया कि एक निजी बैंक के पूर्व कर्मचारी शुभम सिंह ने अपने...

Prayagraj News: प्रयागराज में एक बुजुर्ग महिला के साथ 44 लाख रुपये की साइबर ठगी करने के मुख्य अभियुक्त और उसके साथी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया। साइबर थाने के प्रभारी राजीव तिवारी ने बताया कि एक निजी बैंक के पूर्व कर्मचारी शुभम सिंह ने अपने बैंक से बुजुर्ग महिला को उनके पति के मृत्यु बीमा की 10 लाख रुपये की राशि दिलाई थी और इस प्रकार महिला का भरोसा जीत लिया था। उन्होंने बताया कि बीमा राशि मिलने पर महिला ने इन अभियुक्तों को बताया कि उनके पति का 44 लाख रुपये का एलआईसी का भी बीमा है।

बुजुर्ग महिला से 44 लाख रुपये की साइबर ठगी करने के आरोपी गिरफ्तार
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस पर शुभम सिंह ने उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक में सेल्स एग्जीक्यूटिव के तौर पर कार्यरत अपने मित्र शिवेन्द्र सागर मिश्रा के साथ मिलकर महिला का उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक में नया खाता खुलवाया और उसमें अभियुक्तों ने अपना मोबाइल नंबर डाल दिया। तिवारी ने बताया कि जैसे ही महिला के बैंक खाते में बीमा का पैसा आया, अभियुक्तों द्वारा मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से खाते से सारा पैसा निकाल लिया गया। पुलिस उपायुक्त (नगर) दीपक भूकर के मुताबिक, पीड़ित महिला ने गाजीपुर निवासी शुभम सिंह और गोंडा निवासी शिवेन्द्र सागर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 419, 420 और 201 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!