कन्हैया ने जिस मंच से दिया था भाषण, LNMU के छात्रों ने गंगाजल से धोकर किया शुद्ध

Edited By Ajay kumar, Updated: 08 Feb, 2020 12:19 PM

the platform from which kanhaiya  lnmu students purified it with ganges water

जेएनयू (JNU)  छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार द्वारा जिस मंच से जनसभा को संबोधित किया गया था, उसे एलएनएमयू (LNMU) के छात्रसंघ के अध्यक्ष ने गंगा जल छिड़क कर शुद्ध करने का दावा...

दरभंगा: जेएनयू (JNU)  छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार द्वारा जिस मंच से जनसभा को संबोधित किया गया था, उसे एलएनएमयू (LNMU) के छात्रसंघ के अध्यक्ष ने गंगा जल छिड़क कर शुद्ध करने का दावा किया। वहीं छात्रों ने कन्हैया के खिलाफ नारेबाजी की और वंदे मातरम का नारा भी लगाया। ABVP के सभी छात्र-छात्राओं ने पहले मंच पर झाड़ू लगाकर उसे साफ़ किया, फिर मंच को पानी से धोया। इसके बाद गंगा जल और फूल छिड़क कर मंच को शुद्ध किया। इस बीच छात्रों द्वारा मंत्रोच्‍चारण भी किया गया।

आलोक झा ABVP से जुड़े
बता दें कि LNMU छात्र संघ के अध्यक्ष आलोक झा ने कहा कि कन्हैया जहां-जहां जनसभा को संबोधित  करेगा, उन सभी जगहों को शुद्ध किया जाएगा। बता दें कि आलोक झा ABVP से जुड़े हैं, ऐसे में कन्हैया पर निजी हमला करते हुए उन्होंने कहा कि जो अपने बीमार पिता की देखभाल नहीं कर सकता वह भला दूसरे लोगों का क्या भला करेगा।
PunjabKesari
ऐतिहासिक मंच पर कन्हैया जैसे देशद्रोही आकार किया अपवित्र
छात्र संघ के अध्यक्ष आलोक झा ने कन्हैया को देशद्रोही बताया है। उन्होंने कहा कि देशद्रोही के आने से यह पावन मंच अपवित्र हो गया था, जिसे आज मंत्रोच्चारण के साथ गंगाजल छिड़ककर शुद्ध किया गया है। मिथिला की इस पावन भूमि में बने इस मंच से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी जैसे महान नेता सहित देश के कई बड़े नेताओं ने संबोधित किया है। उस ऐतिहासिक मंच पर कन्हैया जैसे देशद्रोही नेता आकार अपवित्र कर दिया था, इसलिए इसे शुद्ध किया गया।

4 फरवरी को कन्हैया ने जनसभा को किया था संबोधित
गौरतलब है कि बीते 4 फरवरी को ही कन्हैया कुमार ने CAA और NRC के विरोध में दरभंगा के ललित नारायण मिथिला विश्विद्यालय के राज मैदान में 'जन गण मन यात्रा' के दौरान एक जनसभा को संबोधित किया था। जिसमे मुस्लिम समुदाय के लोगो की काफी भीड़ उमड़ी थी। इस सभा के माध्‍यम से कन्हैया ने 29 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में होने वाली रैली के लिए लोगों को निमंत्रण भी दिया था। 

Related Story

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!