UP Election 2022: कैराना सीट पर चुनाव के दौरान लापरवाही के आरोप में जोनल मजिस्ट्रेट निलंबित

Edited By Ramkesh, Updated: 05 Mar, 2022 04:37 PM

zonal magistrate suspended for negligence during election in kairana seat

चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के कैराना विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के दौरान जोनल मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात एक अधिकारी के कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उत्तर प्रदेश चुनाव के पहले चरण में...

मुजफ्फरनगर: चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के कैराना विधानसभा क्षेत्र में चुनाव के दौरान जोनल मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात एक अधिकारी के कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उत्तर प्रदेश चुनाव के पहले चरण में 10 फरवरी को शामली जिले की कैराना विधानसभा सीट के लिए मतदान हुआ था। शामली की जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर कैराना निर्वाचन क्षेत्र में जोनल मजिस्ट्रेट के रूप में प्रतिनियुक्त वाणिज्यिक सहायक कर आयुक्त नरेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

दरअसल, निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के बाद उनके वाहन में ईवीएम मशीनें लावारिस पाए जाने की शिकायत के आधार पर जिला प्राधिकारियों ने नरेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की थी। इसकी शिकायत समाजवादी पार्टी ने की थी। इस सिलसिले में एक पुलिसकर्मी और एक होमगार्ड को पहले ही निलंबित कर दिया गया है। 
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!