योगी सरकार बड़ा फैसला, 9 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की तैयारी

Edited By Ramkesh,Updated: 14 Oct, 2020 02:12 PM

yogi government s big decision preparing to set up oxygen plant in 9 districts

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अस्पतालों में अच्छे तरीके से ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने ऑक्सीजन आपूर्ति की इस समस्या को खत्म करने के लिए 9 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने की तैयारी कर दी है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अस्पतालों में अच्छे तरीके से ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने ऑक्सीजन आपूर्ति की इस समस्या को खत्म करने के लिए 9 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने की तैयारी कर दी है। सरकार का इस कदम से उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में अब ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी। सरकार की और से स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को आदेश जारी कर दिया गया है।

बता दें कि योगी सरकार स्वस्थ्य सेवाओं में किसी प्रकार की कमी नहीं करना चाहती है। गोरखपुर में ऑक्सीजन कांड से प्रदेश की योगी सरकार की बहुत आलोचना हुई थी जिसमें ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पाएण्डसेल्स के ऊपर कार्रवाई की गई थी। परंतु अब योगी सरकार अस्पतालों में 9 दिन का ऑक्सीजन बैकअप रखने के निर्देश दिये हैं। इस और बेहतर बनाने के लिए सीएम ने अयोध्या, आजमगढ़, बहराइच, बस्ती, शाहजहांपुर और बांदा में ऑक्सीजन प्लांट बनाने का फैसला किया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!