Yogi Adityanath: CM योगी बोले- आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है उत्तर प्रदेश

Edited By Mamta Yadav,Updated: 04 Jan, 2023 10:26 PM

yogi adityanath cm yogi said  uttar pradesh is moving towards self sufficiency

Yogi Adityanath: देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुबंई पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि आज का उत्तर प्रदेश आत्मविश्वास से भरा है और आत्मनिर्भर होने की ओर अग्रसर है।

लखनऊ, Yogi Adityanath: देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुबंई पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि आज का उत्तर प्रदेश आत्मविश्वास से भरा है और आत्मनिर्भर होने की ओर अग्रसर है।      
PunjabKesari
अब युवा गौरव के साथ कहता है मैं UP वाला हूँ: योगी
योगी ने बुधवार को अपने दो दिनी दौरे की शुरुआत प्रवासी उत्तर प्रदेश वासियों के साथ संवाद से की। उन्होंने कहा कि पांच वर्ष पहले जिस उत्तर प्रदेश के सामने पहचान का संकट था, आज विकास की नई कहानी कह रहा है। आजमगढ़ के लोगों को इसी मुम्बई में धर्मशाला तक नहीं मिलती थी, आज उसी आजमगढ़ में एयरपोर्ट और यूनिवर्सिटी बन रही है। अब उत्तर प्रदेश का युवा अपनी पहचान छिपाने को विवश नहीं है, गौरव के साथ कहता है मैं उत्तर प्रदेश वाला हूँ।      
PunjabKesari
‘हर भर्ती पारदर्शिता और शुचिता के साथ हुई’
उन्होंने कहा कि जब हमने बेटियों की सुरक्षा के लिए काम किया तो कुछ लोगों ने हमारी सोच पर सवाल खड़े किए, लेकिन जब चुनाव का समय आया तो इन्ही सुरक्षित माताओं-बहनों और बेटियों ने प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों पर अपना विश्वास जताया। हम लोगों ने चयन आयोगों में अनावश्यक हस्तक्षेप को बंद किया। उन्हें स्वायत्तता दी लेकिन जवाबदेही भी तय की और परिणाम यह हुआ कि पांच लाख से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी मिली लेकिन एक भी नियुक्ति पर भी सवाल नहीं उठा। हर भर्ती पारदर्शिता और शुचिता के साथ हुई। इससे युवाओं का विश्वास सरकार पर बढ़ा। यही कारण है कि 37 साल बाद कोई सरकार लगातार दूसरी बार दो-तिहाई बहुमत के साथ चुनी गई।
PunjabKesari
5 साल से ज्यादा समय बीत गया, कहीं कोई दंगा नहीं हुआ: CM
मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय था कि जब उत्तर प्रदेश में हर दूसरे-तीसरे दिन दंगा होता था, आज 05 साल से ज्यादा समय बीत गया, कहीं कोई दंगा नहीं हुआ। कानून-व्यवस्था की बेहतर स्थिति से प्रदेश की छवि में व्यापक बदलाव हुआ है। इसी तरह नीतिगत सुधारों के तहत सरकार ने 25 नई औद्योगिक सेक्टोरल पॉलिसी लागू की है। प्रदेश सरकार ने वायु, जल, सड़क एवं रेल नेटवर्क के माध्यम से निर्बाध कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए बुनियादी ढांचे का विकास किया है। प्रदेश में देश का सबसे बड़ा रेलवे नेटवर्क है तथा वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर व ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट-कॉरिडोर का जंक्शन ग्रेटर नोएडा में ही हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!