अयोध्या में संगीत साधना का प्रतीक बनेगी लता चौक की वीणाः नरेन्द्र मोदी

Edited By Ajay kumar,Updated: 28 Sep, 2022 05:34 PM

veena of lata chowk will become a symbol of sangeet sadhna in ayodhya  modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि राम नगरी आयोध्या में नवनिर्मित लता मंगेशकर चौक पर स्थापित की गयी मां सरस्वती की विशाल वीणा संगीत की साधना का प्रतीक बनेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लता चौक का...

अयोध्या-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि राम नगरी आयोध्या में नवनिर्मित लता मंगेशकर चौक पर स्थापित की गयी मां सरस्वती की विशाल वीणा संगीत की साधना का प्रतीक बनेगी। प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लता चौक का उद्घाटन किये जाने के बाद वर्चुअल संबोधन में कहा कि आज लता दीदी का नाम अयोध्या के साथ हमेशा के लिए जुड़ गया है। उन्होंने इसके लिये योगी सरकार की सराहना करते हुए कहा कि लता चौक पर मां सरस्वती की विशाल वीणा पर संगमरमर से बने 92 कमल, लता जी के जीवन फलक को दर्शाते हैं। मैं उत्तर प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना करता हूं।

92 साल की उम्र में इस साल फरवरी में लता मंगेशकर का निधन हुआ था। उनकी स्मृति में अयोध्या में निर्मित चौक का आज उनके जन्मोत्सव के मौके पर योगी और केन्द्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी की मौजूदगी में लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर अयोध्या के रामकथा पार्क में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने लता जी से जुड़ी अपनी यादें साझा की। उन्होंने कहा कि जब भी उनसे बात होती थी, उनकी वाणी की मधुर मिठास मुझे मंत्रमुग्ध कर देती थी। लता जी से जुड़ी सभी स्मृतियां हमें देश के प्रति कर्तव्यबोध का एहसाह कराएंगी। उनसे जब राम मंदिर निर्माण शुरू होने पर बात हुई थी, तो उस दिन लता दीदी बहुत खुश थीं।

मोदी ने कहा कि लता दीदी भगवान राम की आराधना करती थी। उनकी सबसे बड़ी आराधिका की यादों से अयोध्या को सजाया गया है। भव्य राम मंदिर की तस्वीरें पूरे देश को रोमांचित कर रहीं है। यह विकास का नया अध्याय है। उन्होंने कहा कि यह चौक राम की पैड़ी और सरयू के समीप है। इसलिये लता जी को श्रद्धांजलि देने के लिए इससे बेहतर स्थान नहीं हो सकता है। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!