राम जन्मभूमि परिसर में मिले मंदिर के अवशेष पर बोले वेदांती- यहां मस्जिद को कोई चिन्ह नहीं

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 22 May, 2020 06:44 PM

vedanti said on the remains found in the ram janmabhoomi complex

अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर में चल रहे समतलीकरण व खुदाई के दौरान मंदिर के कई प्राचीन और पुरातात्विक खंभे, कुआं, धनुष चक्र, देवी देवताओं की मूर्तियां आदि प्राप्त हुए हैं। इस पर भारतीय...

अयोध्याः अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर में चल रहे समतलीकरण व खुदाई के दौरान मंदिर के कई प्राचीन और पुरातात्विक खंभे, कुआं, धनुष चक्र, देवी देवताओं की मूर्तियां आदि प्राप्त हुए हैं। इस पर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद राम विलास वेदांती ने बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने ने कहा कि कभी किसी कीमत पर कोई भी बाबर नाम का व्यक्ति अयोध्या आया ही नहीं। अयोध्या में बाबर के नाम पर में कोई गली ना कोई मोहल्ला ना कोई घाट ना कोई गांव था। फिर बाबर के नाम पर बाबरी मस्जिद कैसे। इसीलिए मैंने हाईकोर्ट की गवाही में कहा था कि वहां पर मस्जिद नाम की कोई चीज नहीं है। वहां रामलला विराजमान है।

उन्होंने कहा कि खंडहर कभी भी टूट कर गिर सकता इसलिए हमने सितंबर 1992 को कारसेवकों को बुलाकर ढांचे को तुड़वाने की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली थी। आज दुनिया के सामने सारे मुसलमानों से निवेदन करना चाहूंगा कि इसको देख ले और देख कर के दुनिया के मुसलमानों को बता दें कि इस्लाम का कोई चिन्ह मिला ही नहीं और ना ही मस्जिद का कोई चिन्ह मिला है। वहां तो बस भगवान श्री राम के चिन्ह मिले हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर के चिन्ह मिले हैं, पुरातत्व विभाग ने भी इसको देखा है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!