UP: 9 नए मेडिकल कॉलेजों का 30 जुलाई को लोकार्पण करेंगे PM मोदी, योगी सरकार ने शुरू की तैयारी

Edited By Umakant yadav,Updated: 21 Jul, 2021 07:01 PM

up pm modi to inaugurate 9 new medical colleges on july 30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को उत्तर प्रदेश के नौ नये मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। राज्‍य सरकार ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। बुधवार को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज यहां अपने सरकारी...

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को उत्तर प्रदेश के नौ नये मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे। राज्‍य सरकार ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। बुधवार को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की समीक्षा के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आगामी 30 जुलाई को प्रदेश के नौ जिलों देवरिया, एटा, फतेहपुर, हरदोई, प्रतापगढ़, सिद्धार्थ नगर, गाजीपुर, मीरजापुर और जौनपुर में नवस्थापित मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण किया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने निर्देश दिया कि प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के दृष्टिगत सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं।

योगी ने राज्य में कोविड संक्रमण से बचाव एवं उपचार की व्यवस्था को प्रभावी ढंग से जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट' यानी मरीज का पता लगाने, परीक्षण करने एवं उपचार करने की नीति कोरोना संक्रमण की रोकथाम में अत्यंत कारगर सिद्ध हुई है। उन्होंने इस नीति को पूरी सक्रियता से लागू रखने के निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना टीकाकरण कार्य में और तेजी लाई जाए। योगी ने निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन-1076 के माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों से संवाद की व्यवस्था की जाए। उनका कहना था कि मुख्‍यमंत्री हेल्पलाइन द्वारा प्रतिदिन कम से कम 100 वृद्धजनों को फोन कर उनके स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की जाए, अन्य जरूरतों के बारे में पूछा जाए और उनकी समस्याओं का समाधान कराया जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!