UP Election 2022: बसपा ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ बदला उम्मीदवार, सपा के बागी इलियास अंसारी को मैदान में उतारा

Edited By Mamta Yadav, Updated: 11 Feb, 2022 08:53 PM

up election 2022 bsp changed candidate against swami prasad maurya

हाल ही में समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हुये पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने पूर्व घोषित प्रत्याशी का टिकट बदल कर इलियास अंसारी को चुनाव मैदान में उतार दिया है। मौर्य कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से सपा...

लखनऊ: हाल ही में समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हुये पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने पूर्व घोषित प्रत्याशी का टिकट बदल कर इलियास अंसारी को चुनाव मैदान में उतार दिया है। मौर्य कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से सपा प्रत्याशी हैं।

बसपा की ओर से शुक्रवार को जारी की गयी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार कुशीनगर जिले की फाजिलनगर सीट से अंसारी को उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले पांच फरवरी को जारी सूची में पार्टी ने इस सीट पर संतोष तिवारी को उम्मीदवार बनाया था। फाजिलनगर क्षेत्र में सपा के पुराने नेता रहे अंसारी, टिकट नहीं मिलने के बाद सार्वजनिक रूप से फूट फूट कर रोने के कारण हाल ही में सुर्खियों में आये थे। बसपा में शामिल होने के बाद पार्टी ने उन्हें मौर्य के खिलाफ चुनाव मैदान में उतार दिया।       

बसपा ने कुछ और सीटों पर उम्मीदवार बदले हैं। पार्टी ने बलरामपुर जिले की तुलसीपुर सीट पर बसपा ने पूर्व घोषित प्रत्याशी राजेन्द्र प्रसाद वर्मा की जगह भुवन प्रताप सिंह, महराजगंज जिले की सिसवां सीट से श्रवण पटेल की जगह धीरेन्द्र प्रताप सिंह, गोरखपुर जिले की सहजनवां सीट से अंजू सिंह की जगह सुधीर सिंह, देवरिया जिले की रुद्रपुर सीट से मनीष पांडे की जगह सुरेश कुमार तिवारी और बलिया जिले की बैरिया सीट से अंगद मिश्रा की जगह सुभाष यादव को प्रत्याशी घोषित किया है। इन सभी सीटों पर छठे चरण में मतदान होना है।

बसपा ने महराजगंज जिले की नौतनवां सीट पर अमनमणि त्रिपाठी को उम्मीदवार बनाया है। मधुमिता शुक्ला हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे अमरमणि त्रिपाठी के पुत्र अमनमणि को टिकट दिये जाने के विरोध में मधुमिता की बहन निधि शुक्ला ने गुरुवार को यहां स्थित बसपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया। छठे चरण के चुनाव वाली सीटों पर बसपा के प्रत्याशियों की सूची में कुशीनगर जिले की खड्डा सीट से निसार अहमद और तमकुहीराज सीट से संजय गुप्ता का नाम भी शामिल है। गौरतलब है कि बसपा ने दर्जन भर से ज्यादा सीटों पर अब तक उम्मीदवार बदल दिये हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!