UP Budget Session: विधानसभा में दिखा रंग-बिरंगा नजारा, लाल टोपी में सपाई तो भगवा में नजर आए भाजपाई

Edited By Mamta Yadav, Updated: 23 May, 2022 01:02 PM

up budget session a colorful view was seen in the assembly

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को रंग-बिरंगा नजारा देखने को मिला। सत्ता पक्ष और विपक्ष, दोनों के ही सदस्य अपनी-अपनी पार्टियों के ध्वज के रंग की टोपियां और अंग वस्त्र पहने नजर आए। उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा का पहला सत्र राज्यपाल के अभिभाषण से...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को रंग-बिरंगा नजारा देखने को मिला। सत्ता पक्ष और विपक्ष, दोनों के ही सदस्य अपनी-अपनी पार्टियों के ध्वज के रंग की टोपियां और अंग वस्त्र पहने नजर आए। उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा का पहला सत्र राज्यपाल के अभिभाषण से शुरू हुआ। इस दौरान समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्य लाल रंग की टोपी लगाए रहे, जबकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा' के विधायक भगवा रंग की टोपी में नजर आए।

PunjabKesari
वहीं, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सदस्य नीले रंग के अंग वस्त्र धारण किए दिखाई दिए, जबकि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक पीला गमछा और राष्ट्रीय लोक दल के सदस्य हरा गमछा पहने हुए थे। इस बार विधानसभा की कार्यवाही को कागज रहित करते हुए डिजिटल बनाया गया है और हर सदस्य के लिए उसकी सीट निर्धारित की गई है। यही नहीं, हर सीट पर एक टैबलेट लगा हुआ है, जिसके माध्यम से विधायक सवाल-जवाब की प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

हालांकि, कार्यवाही और सीट निर्धारण का यह डिजिटल स्वरूप हर किसी के लिए आसान नहीं रहा और कई सदस्य अपनी-अपनी सीट खोजते नजर आए। इसके अलावा कई सदस्य सीट पर लगे टैबलेट को शुरू करने में संघर्ष करते दिखे। सपा के कई विधायक टैबलेट पर अपनी पार्टी का पेज खोलते नजर आए।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!