UP: साढ़े 3 लाख छात्र छात्राओं को मिलेगा FREE टेबलेट, स्मार्ट फोन, पढ़िए पूरी खबर

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 29 Nov, 2021 01:13 PM

up 3 5 lakh students will get tablet smart phone

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजना के तहत 12वीं में 65 फीसद से अधिक अंक पाने वाले जौनपुर के लगभग साढ़े 3 लाख छात्र-छात्राओं में टेबलेट व स्मार्ट फोन का वितरण किया जाना है। इसको लेकर 4 तहसीलों में सेंटर स्टोर बनाया गया...

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजना के तहत 12वीं में 65 फीसद से अधिक अंक पाने वाले जौनपुर के लगभग साढ़े 3 लाख छात्र-छात्राओं में टेबलेट व स्मार्ट फोन का वितरण किया जाना है। इसको लेकर 4 तहसीलों में सेंटर स्टोर बनाया गया है।जिसकी रखवाली सीसीटीवी व पुलिस कर्मियों के जरिए की जाएगी। इसके साथ ही आने के बाद इन उत्पाद की एक फीसद रैंडम जांच की जाएगी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार युवाओं में तकनीकी सशक्तीकरण के लिए प्रदेश शासन ने टेबलेट-स्मार्ट फोन देने का निर्णय लिया है। इसको लेकर कालेजों में शैक्षणिक संस्थानों से फार्म आनलाइन फीडिंग कराई जा रही है। महाविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं में स्मार्ट ​फोन व टेबलेट का वितरण किया जाना है। शासन स्तर से जिले में साढ़े तीन लाख लाभार्थियों में लैपटाप का वितरण किया जाना है।

अपर जिलाधिकारी भू- राजस्व रजनीश राय ने बताया कि दिसंबर के प्रथम सप्ताह में चीजें स्पष्ट हो जाएंगी। इसके बाद टेबलेट आने के बाद तहसीलों में सेंट्रल स्टोर बनाया जाएगा। इसके साथ ही एक फीसद टेबलेट की रैंडम चेकिग की जाएगी। राय ने बताया कि टेबलेट स्टोरेज के लिए स्ट्रांग रूम तहसील केराकत, मछलीशहर, मड़ियाहूं, सदर में बनाए जाएंगे, जहां सीसीटीवी, गार्ड की व्यवस्था करने का निर्देश उपजिलाधिकारी को दिया गया है। टेबलेट वितरण के लिए प्रत्येक स्कूल में नोडल अधिकारी बनाए जाएंगे। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

138/4

15.4

Sunrisers Hyderabad

193/6

20.0

Mumbai Indians need 56 runs to win from 4.2 overs

RR 8.96
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!