Lucknow News: यूपी वासियों को मिली बड़ी राहत, बिजली दरें बढ़ने का रास्ता फिलहाल बंद....अगले महीने आ सकता है फैसला

Edited By Anil Kapoor,Updated: 18 Aug, 2024 07:01 AM

the way for increasing electricity rates in uttar pradesh is closed for now

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में बिजली दरें बढ़ाने का रास्ता फिलहाल बंद हो गया है। राज्य विद्युत नियामक आयोग की 5 अगस्त को हुई पिछली बैठक में बिजली दरों में कटौती किए जाने के प्रस्ताव को दर्ज कर लिया गया है। अब आयोग अगले महीने इस पर अपना फैसला....

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में बिजली दरें बढ़ाने का रास्ता फिलहाल बंद हो गया है। राज्य विद्युत नियामक आयोग की 5 अगस्त को हुई पिछली बैठक में बिजली दरों में कटौती किए जाने के प्रस्ताव को दर्ज कर लिया गया है। अब आयोग अगले महीने इस पर अपना फैसला सुनाएगा।

PunjabKesari

विद्युत विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि गत 5 अगस्त को राज्य विद्युत नियामक आयोग की संवैधानिक कमेटी और राज्य सलाहकार समिति की बैठक हुई थी। बैठक की लिखित कार्यवाही में उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद द्वारा प्रस्तुत बिजली दरों में कटौती के प्रस्ताव को शामिल कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि अब नियामक आयोग द्वारा इस प्रस्ताव पर अगले महीने तक फैसला लिए जाने की उम्मीद है। तब तक राज्य में बिजली दरों में बढ़ोतरी का रास्ता बंद हो गया है।

PunjabKesari

उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने एक बयान में बताया कि बिजली कंपनियों को वर्ष 2015-16 में केंद्र सरकार द्वारा लाई गई ‘उदय योजना' का लाभ उपभोक्ताओं को देना था लेकिन ऐसा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि इस हिसाब से बिजली कंपनियों को राज्य के विद्युत उपभोक्ताओं को 33 हजार 122 करोड़ रुपये लौटाने हैं।

PunjabKesari

वर्मा ने कहा कि इसे (33 हजार 122 करोड़ रुपये) समायोजित करने के लिए बिजली कंपनियां या तो बिजली दरों में एक साथ 40 प्रतिशत की कमी लाएं या फिर अगले पांच वर्षों तक दरों में हर साल आठ फीसद की कटौती करें। उन्होंने बताया कि उपभोक्ता परिषद ने 5 अगस्त को हुई राज्य सरकार समिति की बैठक में यही प्रस्ताव पेश किया, जिसे कार्यवाही में दर्ज कर लिया गया है और अब नियामक आयोग इस पर फैसला करेगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!