कपड़ा व्यापारी CM योगी से प्रभावित हो धर लिया संत स्वरूप, CM ने झांसी को दिया 328 करोड़ का सौगात कहा- पिछली सरकारों में...

Edited By Prashant Tiwari, Updated: 24 Nov, 2022 05:56 PM

the clothes merchant met cm yogi and effectively assumed

यूपी में सीएम योगी की दीवानगी के एक से बढ़कर एक किस्से सामने आते रहते हैं। आज झांसी में सीएम योगी के प्रबुद्ध वर्ग कार्यक्रम के दौरान एक ऐसे शख्स से आया जो पेशे से साड़ी व्यापारी है।

झांसी (शहजाद खान) : यूपी में सीएम योगी की दीवानगी के एक से बढ़कर एक किस्से सामने आते रहते हैं। आज झांसी में सीएम योगी के प्रबुद्ध वर्ग कार्यक्रम के दौरान एक ऐसे शख्स से आया जो पेशे से साड़ी व्यापारी है। साल 2017 में सूबे में योगी सरकार आने के बाद अब इस साड़ी के व्यापारी ने खुद को संत की श्रेणी में लाकर खड़ा कर लिया है। खुद को CM योगी की वेशभूषा में बदलकर व्यापारी ने लोगों को ये अहसास कराना शुरू कर दिया है कि योगी जी हर समय उनके साथ और प्रदेश की जनता के साथ है।

PunjabKesari

प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित को CM ने किया संबोधित
गुरुवार को जिले के श्री लक्ष्मी व्यायाम मंदिर इंटर कॉलेज के मैदान में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करने के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 328 करोड़ से अधिक की 100 से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद किसी बड़े आयोजन के माध्यम से आप सभी से सीधा संवाद नहीं हो पाया था। विधानसभा चुनाव में झांसी के मतदाताओं ने प्रदेश में एक बार फिर से सरकार बनाने के लिए आशीर्वाद प्रदान किया है। उसके लिए हम उनका हृदय से धन्यवाद करते हैं। मैं धन्य हूं कि मुझे आज फिर से करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने का अवसर मिला है।

PunjabKesari

बुंदेलखंड को सूखाग्रस्त, बदहाल तथा लूट के रूप में जाना जाता था
CM योगी आदित्यनाथ ने प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बुंदेलखंड को प्रदेश और देश के अंदर सूखाग्रस्त बदहाल तथा लूट के लिए बदनामी के रूप में जाना जाता था। स्वार्थी तत्वों द्वारा प्रदेश के अंदर न केवल इस क्षेत्र की, बल्कि देश के अंदर पूरे प्रदेश की तस्वीर खराब तरीके से प्रस्तुत की जाती थी। मुख्यमंत्री बनने के बाद जब उन्होंने प्रधानमंत्री से इस संबंध में बातचीत की तो उन्होंने कहा कि वह अपना दौरा बुंदेलखंड से शुरू करें और उसकी बदहाल तस्वीर को बदलकर उसे एक सुंदर क्षेत्र के रूप में परिवर्तित करें। पहली बार आते ही हमने बुंदेलखंड एक्सप्रेस- वे की घोषणा की थी। एक्सप्रेस वे बन जाने के बाद चित्रकूट से दिल्ली की दूरी 5 घंटे में तय हो जाती है। आवागमन बेहद आसान हो गया है। प्रदेश और बुंदेलखंड में पानी की किल्लत समाप्त होती जा रही है। हर घर-हर गांव में शुद्ध जल की आपूर्ति होने वाली है। इससे न केवल आधी से अधिक बीमारी बचेगी, बल्कि लोगों का बीमारी के नाम पर पानी की तरह बहने वाला पैसा भी बचेगा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर स्थापित हो रहा है। बुंदेलखंड के युवाओं को रोजगार के नए रास्ते खुले हैं। उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड से माफियाओं तथा अपराधियों का बोलबाला समाप्त हो रहा है। डकैतों से लगभग छुटकारा मिल गया है। पहले जनता की संपत्ति लूट ली जाती थी, लेकिन अब सरकार लूट करने वालों की संपत्ति जप्त कर उसे गरीबों के विकास के काम में लगा रही है। किसी भी व्यापारी या किसी आम व्यक्ति की जमीन पर यदि कोई दबंग भूमाफिया कब्जा किए हैं तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी और सरकार लगातार कर रही है। माफियाओं के लिए उत्तर प्रदेश की सरकार काल साबित हो रही है।

बुंदेलखंड पर्यटन और निवेश का स्थान बन सकता है
CM ने कहा कि बुंदेलखंड पर्यटन और निवेश का स्थान बन सकता है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी झांसी रविंद्र कुमार द्वारा लिखी गई पर्यटन विकास की पुस्तिका का विमोचन भी किया। उन्होंने कहा कि यह पुस्तिका बता रही है कि बुंदेलखंड में अभूतपूर्व विकास होगा। महारानी लक्ष्मीबाई का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यहां की धरती 1857 के स्वतंत्रता संग्राम की याद दिलाती है। कभी बुंदेलखंड बदहाल हुआ करता था, लेकिन आज फल फूल रहा है। इस अवसर पर मंच पर केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा, क्षेत्रीय सांसद अनुराग शर्मा, सदर विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा, गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत, मऊरानीपुर विधायक डॉ. रश्मि आर्य, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष जमुना कुशवाहा, महानगर अध्यक्ष मुकेश मिश्रा, जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम, नगर निगम के मेयर रामतीर्थ सिंघल सहित संगठन के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!