Bageshwar Dham: हिन्दू राष्ट्र की मांग पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘संविधान और राष्ट्र विरोधी मांग करने वाला राष्ट्र हितैषी नही '

Edited By Mamta Yadav,Updated: 23 May, 2023 01:33 AM

swami prasad maurya gave a big statement on the demand of hindu nation

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) पहुंचे समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने बागेश्वर धाम के संत द्वारा हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर बड़ा बयान दिया। मौर्य ने कहा कि जो लोग इस तरह की...


Hardoi News:  उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) पहुंचे समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने बागेश्वर धाम के संत द्वारा हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर बड़ा बयान दिया। मौर्य ने कहा कि जो लोग इस तरह की बात करते हैं हिंदू राष्ट्र की मांग करते हैं वह लोग संविधान और राष्ट्र विरोधी मांग कर रहे हैं ऐसे लोग राष्ट्र के हितेषी नहीं हो सकते हैं।
PunjabKesari
एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर पहुंचे जहां उनका कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। पत्रकारों से वार्ता के दौरान बागेश्वर धाम संत द्वारा हिंदू राष्ट्र की मांग पर उन्होंने कहा कि जो हिंदू राष्ट्र की मांग कर रहा है वह देश को बांटने का बीज हो रहा है और उसी और अग्रसर कर रहा है ऐसी मांग संविधान और देश विरोधी मांग है। उन्होंने कहा भारत में नेपाल अफगानिस्तान था पाक बांग्लादेश नहीं था इराक और ईरान तक भारत की सीमा जाती थी। ऐसे ही षड्यंत्रकारी लोगों ने समय-समय पर देश को बांटने का काम किया है। कहाकि जब संविधान कहता है पंथनिरपेक्ष राष्ट्र हो हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आपस में सब भाई भाई और वसुदेव कुटुंबकम की बात जब पूरे विश्व में जाती है तो 1 वर्ग जाति विशेष के नाम पर बांटने का अपराध नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा धर्म कोई हो अच्छा होता है मानवता का कल्याण ही उसका मकसद होता है लेकिन धर्म की आड़ में कोई किसी को नीच कहे अधम कहे मारने पीटने की बात को बढ़ावा दें वर्ग विशेष को अपमानित करने का काम करें वह धर्म नहीं अधर्म होता है।

ओमप्रकाश राजभर के बेटे के द्वारा स्वामी प्रसाद को भगोड़ा कहे जाने पर उन्होंने कहा कि उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं देनी है लेकिन ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि अखिलेश, सोनिया, माया एक हो तो वह उनके साथ आ जाएंगे जब छोड़ कर चले गए तो आने का सपना क्यों देख रहे हैं। कहाकि आज जब वह भाजपा की गोद में है वहां रहकर खुश है तो खुश रहें उनके जाने का उनको कोई मलाल नहीं है लेकिन उन्होंने जो किया पूरे प्रदेश ने देखा है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम जातिवाद जनगणना और सरकार की आरक्षण समाप्त करने की नीति के खिलाफ जनता के बीच जाएंगे। 2 हजार की नोट बंद करने को लेकर उन्होंने कहा यह सरकार का फैसला था जो गलत निर्णय था और इससे भाजपा ने वापस लिया है। साधु-संतों पर दिए गए बयान को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि स्वाभाविक रूप से जो आतंकवादी भाषा बोलता है उनका सर काटने के लिए इनाम घोषित करता है तलवार लहराता है जुबान नाक हाथ काटने की बात करने वाले साधु संत का चेहरा दिखा कर आतंकवाद की बात करने वाले पूरे समाज को बदनाम करते हैं ऐसे लोग संत नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र को कुचलने के लिए काम कर रही है ईडी और सीबीआई का भय दिखाकर विपक्ष की आवाज पर ताला लगाया जा रहा है।


 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!