मंत्री नितिन अग्रवाल की सख्त चेतावनी- निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य पर शराब बेची तो होगी कड़ी कार्रवाई

Edited By Mamta Yadav, Updated: 02 Aug, 2022 10:50 PM

strict action will be taken if liquor is price higher prescribed price

उत्तर प्रदेश के आबकारी एवं मद्य निषेध राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने शराब की निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य पर बेचने (ओवर रेटिंग) को लेकर सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि इसकी शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के आबकारी एवं मद्य निषेध राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने शराब की निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य पर बेचने (ओवर रेटिंग) को लेकर सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि इसकी शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी।       

रायबरेली में मंगलवार को एक कार्यक्रम में शिरकत करने आये अग्रवाल ने कहा कि विभाग शराब की ओवर रेटिंग पर पूरे प्रदेश में सख्त निगरानी कर रही है। रायबरेली में जहरीली शराब कांड के मामले में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि पहले भी ओवर रेटिंग के मामले संज्ञान में आये थे। जहां कहीं भी ऐसे मामले आये, वहां जिला आबकारी अधिकारी से लेकर अन्य अधिकारियों पर प्रभावी कार्रवाई की गई है।       

उन्होंने कहा कि आबकारी और मद्यनिषेध विभाग, सरकार के अंग है। जहां एक विभाग से सरकार को राजस्व मिलता है, तो दूसरा विभाग सामाजिक दायित्व की पूर्ति करता है। दोनों को तुलनात्मक रूप से नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग के उद्योगों से रोजगार का भी सृजन होता है। वहीं, मद्यनिषेध के प्रति लोगो को आगाह कर शराब के सेवन से खतरों के बारे में जागरुक भी किया जाता है।

मंत्री ने कहा कि यह लोगों को खुद सोचना चाहिए कि उन्हें अपने लिये क्या चुनना है। वह सेवा भारती एवं जेबीडी फाउंडेशन के तत्वाधान में आयोजित किशोरी स्वावलंबन गोष्ठी एवं सम्मान समारोह कार्यक्रम में शिरकत करने आये थे। इस दौरान अग्रवाल ने मेधावी छात्राओ एवं ऊंचे औहदों पर पहुंची महिलाओं को सम्मानित भी किया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!