योगी सरकार की पहल: पर्यटन व्यवसायियों को दिया जाएगा 1 लाख रूपए का ‘राज्य पर्यटन’ पुरस्कार

Edited By Mamta Yadav,Updated: 22 May, 2023 05:29 PM

state tourism award of rs 1 lakh will be given to tourism businessmen

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विभिन्न पर्यटन व्यवसायों (Tourism businesses) की असाधारण पहल और सेवा की गुणवत्ता को मान्यता प्रदान करने के लिए बेस्ट टूर ऑपरेटर, बेस्ट वेलनेस सेंटर, बेस्ट होटल, बेस्ट हेरिटेज होटल, बेस्ट ईको-टूरिज्म ऑपरेटर, बेस्ट ईको...

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विभिन्न पर्यटन व्यवसायों (Tourism businesses) की असाधारण पहल और सेवा की गुणवत्ता को मान्यता प्रदान करने के लिए बेस्ट टूर ऑपरेटर, बेस्ट वेलनेस सेंटर, बेस्ट होटल, बेस्ट हेरिटेज होटल, बेस्ट ईको-टूरिज्म ऑपरेटर, बेस्ट ईको रिसॉर्ट, बेस्ट होम स्टे तथा बेस्ट एडवेंचर टूर ऑपरेटर आदि के लिए 01 लाख रूपए का राज्य पर्यटन पुरस्कार (State Tourism Award) प्रदान किया जायेगा।
PunjabKesari
राज्य पर्यटन पुरस्कार की अधिकतम संख्या 10 होगी
प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री (Tourism and Culture Minister) जयवीर सिंह (Jaiveer Singh) ने कहा कि इस पुरस्कार से नवाचार को बढ़ावा मिलेगा और राज्य में निवेश तथा उत्तरदायी पर्यटन को गति मिलेगी। नई पर्यटन नीति में की गयी व्यवस्था के अनुसार यह पुरस्कार विश्व पर्यटन दिवस अथवा राष्ट्रीय पर्यटन दिवस के अवसर पर वर्ष में एक बार प्रदान किया जायेगा। जयवीर सिंह ने बताया कि राज्य पर्यटन पुरस्कार की अधिकतम संख्या 10 होगी एवं प्रत्येक पुरस्कार अधिकतम एक लाख रूपये का होगा। असाधारण पहल और सेवा की गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए एक लाख रूपये की धनराशि के साथ प्रमाण-पत्र, सम्मान पत्र व स्मृति चिन्ह दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार पर्यटन गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य पर्यटन पुरस्कार की व्यवस्था की गई है।
PunjabKesari
पर्यटन मंत्री ने बताया कि राज्य पर्यटन पुरस्कार के माध्यम से पर्यटन संबंधी सेवा प्रदाता प्रदान करने वाले संस्थानों के मध्य स्वस्थ प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी और इसका लाभ पर्यटकों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि राज्य पर्यटन पुरस्कार को लोकप्रिय बनाने के लिए इसका व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!