शेखर दीक्षित बोले- जब तक हिंदुस्तान में लोकतंत्र रहेगा, VP सिंह की अवधारणा में नए अध्याय जुड़ेंगे

Edited By Mamta Yadav, Updated: 25 Jun, 2022 08:53 PM

shekhar dixit said  new chapters will be added in the concept of vp singh

राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी समाज की द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाये जाने पर शनिवार को कहा कि जब तक हिंदुस्तान में लोकतंत्र रहेगा पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह की सामाजिक न्याय की अवधारणा...

लखनऊ: राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी समाज की द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाये जाने पर शनिवार को कहा कि जब तक हिंदुस्तान में लोकतंत्र रहेगा पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह की सामाजिक न्याय की अवधारणा में नित्य नए अध्याय जुड़ेंगे और उनके विचार हमेशा प्रासंगिक रहेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर किसान मंच की ओर से आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए दीक्षित ने कहा कि अभी हाल में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने राष्ट्रपति पद के लिए आदिवासी समाज की द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया है और देश के अन्य शीर्ष पदों पर भी दलित और पिछड़े समाज के लोग अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सामाजिक न्याय की अवधारणा को जमीन पर उतरने का जीता जागता उदाहरण है और 1989 के बाद विधायिका, न्यायपालिका एवं कार्यपालिका में पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों, आदिवासियों एवं महिलाओं की भागीदारी में जबरदस्त इज़ाफा हुआ है।

दीक्षित ने कहा कि यह जननायक वीपी सिंह की देन है और जब तक हिंदुस्तान में लोकतंत्र रहेगा पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह की सामाजिक न्याय की अवधारणा में नित्य नए अध्याय जुड़ेंगे और उनके विचार हमेशा प्रासंगिक रहेंगे। सभा को मंच के महासचिव ओपी यादव, समाजवादी विचारक दीपक मिश्र समेत कई प्रमुख लोगों ने संबोधित किया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!