राजनाथ सिंह ने 185 करोड़ की योजनाओं का किया लोकार्पण, बोले- इंफ्रा क्षेत्र सबसे ज्यादा काम कर रही योगी सरकार

Edited By Imran,Updated: 27 Aug, 2022 04:07 PM

rajnath singh inaugurated schemes worth 185 crores

रक्षा मंत्री और सांसद राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन शनिवार को अटल बिहारी वाजपेयी कन्वेंशन सेंटर में 185 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान रक्षामंत्री ने कहा कि इंफ्रा क्षेत्र में सबसे ज्यादा काम...

लखनऊ: रक्षा मंत्री और सांसद राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन शनिवार को अटल बिहारी वाजपेयी कन्वेंशन सेंटर में 185 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान रक्षामंत्री ने कहा कि इंफ्रा क्षेत्र में सबसे ज्यादा काम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार कर रही है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि अत्यधिक व्यस्तता रहने के बावजूद कोशिश करता हूँ कि जनता के बीच आता रहूं। क्योंकि जनता अपने जनप्रतिनिधि से यह अपेक्षा करती है। वह बोले, जब भी लोकार्पण करता हूँ, अटल जी की याद आती है। लखनऊ के विकास के लिए जितना बन सका अटल जी ने किया। शहर को जाम से मुक्त करने के लिए उन्होंने सबसे बड़ा काम शहीद पथ बनवाकर किया। अटल जी के नक्शे कदम पर मैं भी चलने की कोशिश कर रहा हूं। मंत्री ने कहा, लखनऊ में हर साल एक लाख वाहन बढ़ रहे हैं। ऐसे में जाम की समस्या लगातार बढ़ती जा रही। शहर में मैंने अभी तक छह फ्लाईओवर बनवाए हैं। छह और बन रहे हैं। 104 किमी का आउटर रिंग रोड का काम प्रगति पर है। इसका 70-80 फीसद काम पूरा हो चकु है। दिसंबर में लोकार्पण होगा। इंफ्रा के विकास में यूपी सबसे आगे होगा। राजनाथ सिंह ने कहा, हमारी ख्वाहिश है कि लखनऊ से लांस एंजेल्स और लन्दन की भी फ्लाइट चलनी चाहिए। लखनऊ में जल्द 5जी शुरू हो, इसके लिए काम कर रहा हूं।
PunjabKesari
'मोदीराज में भारत को लेकर विश्व की सोच में परिवर्तन हो रहा' 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले आठ वर्षों में भारत को लेकर दुनिया के दूसरे देशों की सोच बदली है। हमारी प्रतिष्ठा और विश्वसनीयता बढ़ी है। मैं अलग-अलग देशों की यात्रा पर जाता हूं और लोगों से बात करता हूं। मैं महसूस करता हूं कि अब भारत को लेकर विश्व की सोच बदल रही है। उन्होंने कहा कि पहले वैश्विक मंचों पर हमारी आवाज को गंभीरता से नहीं लिया जाता था पर अब जब भारत बोलता है तो पूरी दुनिया सुनती है और बहुत गंभीरता से सुनती है। यह आज के भारत की ताकत है।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!