UP कांग्रेस के दफ्तर में शुरू हुई प्रियंका की सियासी क्लास, विचार विमर्श के बाद तय होंगे प्रत्याशी

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 10 Sep, 2021 01:48 PM

priyanka s political class started in up congress office

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की तैयारियों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi vadra) ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं के साथ विचार विमर्श का सिलसिला शुरू कर दिया।...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की तैयारियों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi vadra) ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं के साथ विचार विमर्श का सिलसिला शुरू कर दिया। उत्तर प्रदेश की प्रभारी वाड्रा गुरूवार को लखनऊ (Lucknow) पहुंची थी। हवाई अड्डे से वह जापलिंग रोड स्थित कौल भवन गयी थी, जहां उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी।        
PunjabKesari
आज सुबह वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) और विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना (Aradhana Mishra Mona) के साथ पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पहुंची और देश के प्रथम प्रधानमंत्री एवं अपने बाबा पंडित जवाहर लाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru) के चित्र में माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। पार्टी सूत्रों के अनुसार लखनऊ में आज और कल यानी शुक्रवार और शनिवार को पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के उपरांत वाड्रा रविवार को अपनी मां एवं पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली जाएंगी जिसके बाद उनके सोमवार को अमेठी (Amethi) जाने की भी संभावना है। अमेठी से राहुल गांधी (Rahul gandhi) सांसद रह चुके हैं।        
PunjabKesari
महत्वपूर्ण बैठकें कर चुनावी रणनीति तैयार करेंगी कांग्रेस महासचिव
उन्होने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में कांग्रेस (congress) के पक्ष में माहौल बनाने की गरज से यहां पहुंची वाड्रा पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ कई महत्वपूर्ण बैठकें कर चुनावी रणनीति तैयार करेंगी। वह विधानसभा चुनाव के लिये पार्टी प्रत्याशियों की पहली सूची को भी अपनी मंजूरी दे सकती हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि वाड्रा आज सलाहकार कमेटी और चुनाव कमेटी के साथ बैठक करेंगी और आगामी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया पर भी चर्चा कर चुनावी अभियान को गति देंगी।

हर गांव कांग्रेस अभियान की समीक्षा करेंगीं प्रियंका गांधी
वह कांग्रेस जिलाध्यक्षों के साथ बैठक कर कांग्रेस पार्टी द्वारा चलाए जा रहे महत्वपूर्ण अभियान हर गांव कांग्रेस अभियान की समीक्षा करेंगीं और नवनियुक्त 8134 न्याय पंचायत अध्यक्षों और उनके 1 लाख 70 हज़ार पदाधिकारियों की कार्य प्रगति रिपोर्ट लेंगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में 58 हज़ार ग्रामसभाओं में ग्रामसभा अध्यक्ष और कमेटियों के गठन का चल रहा है जिसके क्रम में वाड्रा प्रशिक्षण से पराक्रम महाअभियान के पहले चरण पर भी समीक्षा करेंगीं, प्रशिक्षण के प्रथम चरण इस चरण में 25 हज़ार पदाधिकारियों का प्रशिक्षण पूरा हुआ है, और 100 दिन के प्रशिक्षण कार्यक्रम में 2 लाख पदाधिकारियों के प्रशिक्षण का लक्ष्य रखा गया है। वह पार्टी द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों और आगामी एक महीने में चलने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा और रणनीति तय करेंगीं। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!