प्रयागराज: यजमानी के विवाद में तीर्थ पुरोहित की गोली मारकर हत्या

Edited By Ajay kumar, Updated: 05 Jul, 2022 10:00 PM

prayagraj teerth priest shot dead in yajmani dispute

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के यमुना पार नैनी थाना क्षेत्र अंतर्गत अरैल में यजमानी को लेकर हुए विवाद में मंगलवार को एक तीर्थ पुरोहित की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के यमुना पार नैनी थाना क्षेत्र अंतर्गत अरैल में यजमानी को लेकर हुए विवाद में मंगलवार को एक तीर्थ पुरोहित की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।पुलिस अधीक्षक (यमुनापार) सौरभ दीक्षित ने बताया कि तीर्थ पुरोहित आशीष उर्फ बबुआ तिवारी (18) की मंगलवार की दोपहर गोली मारकर हत्या कर दी गई।

आरोप है कि यह गोली आशीष के पड़ोसी द्वारा लाइसेंसी रिवाल्वर से चलाई गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में आशीष की मौके पर ही मृत्यु हो गई, जबकि लवकुश नाम का एक अन्य व्यक्ति घायल हुआ है जिसे इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दीक्षित ने बताया कि इस घटना की मुख्य वजह यजमानी को लेकर हुआ विवाद है। उन्होंने बताया कि तीर्थ पुरोहितों का एक रोस्टर होता है जिसके मुताबिक अलग अलग दिनों में वे अपनी बारी आने पर परिवारों की यजमानी करते हैं। उन्होंने बताया कि सोमवार को रोस्टर से हटकर किसी यजमान से पैसे लेने पर यह विवाद पैदा हुआ।

पीड़ित पक्ष ने बताया कि सोमवार को इस विवाद को लेकर अरैल पुलिस चौकी में एक लिखित शिकायत की गई थी, लेकिन संबंधित पुलिस मौके पर नहीं आयी । दीक्षित ने बताया कि पीड़ित पक्ष ने तीन लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेज दिया है और तहरीर के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है ।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!