प्रयागराज के युवा तेज गेंदबाज का हुआ भारतीय क्रिकेट टीम में सिलेक्शन, परिवार में खुशी की लहर

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 09 Feb, 2022 06:25 PM

prayagraj s young fast bowler got selected in the indian cricket team

यूपी के प्रयागराज के एक युवा क्रिकेट खिलाड़ी ने एक बार फिर से देश का नाम रोशन किया है। प्रयागराज के रहने वाले यश दयाल को भारतीय क्रिकेट टीम का सदस्य बनाया गया है, जिसको लेकर के परिवार वालों में खुशी की लहर है...

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज के एक युवा क्रिकेट खिलाड़ी ने एक बार फिर से देश का नाम रोशन किया है। प्रयागराज के रहने वाले यश दयाल को भारतीय क्रिकेट टीम का सदस्य बनाया गया है, जिसको लेकर के परिवार वालों में खुशी की लहर है। साथ ही साथ प्रयागराज वासियों को ने भी अपनी खुशी जमकर  जाहिर की है। यश दयाल को कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई से सूचना मिली कि उसका सिलेक्शन भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर तेज गेंदबाज के रूप में हुआ है और जल्द से जल्द उसको टीम इंडिया का स्क्वाड ज्वाइन करना है। खबर की सूचना मिलते ही परिवार वालों का अब जमावड़ा भी देखने को मिल रहा है। साथ ही साथ यश के पिता माता पिता को बधाई देने के लिए भी लोग घर पहुंच रहे हैं। परिवार में इतनी खुशी है कि एक दूसरे को मिठाई खिलाकर के और हाथों में यश की  तस्वीर और ट्रॉफी पकड़ कर के हौसला अफ़ज़ाई भी कर रहे है।

यश दयाल के पिता चंद्र दयाल की बात करें तो वह भी क्रिकेटर रह चुके हैं, हालांकि उन्होंने खास बातचीत करते हुए कहा कि उनका सपना था कि वह भी इंडियन टीम में शामिल हो और भारत के लिए खेलें, लेकिन उनके इस सपने को उनके बेटे ने पूरा किया है तो इससे अच्छा और कुछ नहीं हो सकता है। यश दयाल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जबकि दाएं हाथ की बल्लेबाजी करते हैं। यश दयाल ने सबसे पहले दो हजार अट्ठारह उन्नीस में नेशनल खिलाड़ी के तौर पर अपने कैरियर की शुरुआत की थी और बेहद कम समय में अब एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बन चुके हैं। बताया जा रहा है कि एक घरेलू श्रृंखला में यश दयाल ने 14 विकेट लेकर के सबको चौका दिया था। जिसके बाद यह सिलेक्शन हुआ है। यश की उम्र 24 साल है और बचपन से ही अपने पिता को क्रिकेट खेल खेलते देखते हुए उनको यह प्रेरणा मिली। 

यश की मां राधा दयाल का कहना है कि यश हमेशा कोई ना कोई बहाना बनाकर के मैदान में खेलने के लिए चला जाता था, हालांकि पढ़ाई में भी अच्छे नंबर आते थे। इसलिए कोई कुछ कहता नहीं था। आज मां की दुआएं भी रंग लाई है और आगे और ऊंचाइयों पर यश जाएं इसके लिए हर दिन भगवान से प्रार्थना कर रही हैं। यश की बड़ी बहन सूची दयाल भी काफी खुश है। शुचि दयाल का कहना है कि जब भी बचपन में हम लोग खेलने के लिए जाते थे तो हम सिर्फ क्रिकेट ही खेलते थे। अब तक जितने भी झगड़े हुए हैं वह सिर्फ क्रिकेट को ले लेकर होते थे। यश का सपना था कि वह भी जहीर खान की तरह बॉलिंग करें और देश का नाम ऊंचा करें और आज इंडिया टीम में सिलेक्शन हो करके यह सपना सच होता दिख रहा है।

बता दें प्रयागराज से तीन खिलाड़ी पहले भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में शामिल हो चुके हैं और भारत के लिए खेल चुके हैं। जिसमें मोहम्मद कैफ ,ज्ञानेंद्र पांडे, और ज्योति यादव शामिल हैं। यश दयाल प्रयागराज के चौथे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनका सिलेक्शन भारतीय क्रिकेट टीम में हुआ है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!