Ambedkar Nagar: छठे चरण में होने वाले मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां हुई रवाना, यूपी के14 लोकसभा सीटों कल होगा मतदान

Edited By Ramkesh,Updated: 24 May, 2024 03:56 PM

polling parties left for the sixth phase of voting voting will be held

छठे चरण में होने वाले मतदान के लिए अम्बेडकर नगर में 1899 बूथों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना की गई। जिले में कल 18 लाख 57040 मतदाता मतदान करेंगे। गर्मी को देखते हुए मतदान केंद्रों पर पानी और टेंट की व्यवस्था की गई है तो बुजुर्गों और विकलांग मतदाताओं...

अम्बेडकरनगर, (कार्तिकेय द्विवेदी): छठे चरण में होने वाले मतदान के लिए अम्बेडकर नगर में 1899 बूथों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना की गई। जिले में कल 18 लाख 57040 मतदाता मतदान करेंगे। गर्मी को देखते हुए मतदान केंद्रों पर पानी और टेंट की व्यवस्था की गई है तो बुजुर्गों और विकलांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर और ई रिक्सा की भी व्यवस्था की गयी है। मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये जिला प्रशासन ने अनूठी पहल की है। मतदान करो इनाम पाओ की स्कीम लाई है। जिसमे कई आकर्षक पुरस्कार रखे गए है।

PunjabKesari

कल होने होने वाले मतदान के लिए आज पोलिंग पार्टियों को हवाई पट्टी से जिलाधिकारी के निर्देश में रवाना किया गया। मतदान कर्मियों को आरक्षित वाहनों से पुलिसकर्मियों के साथ भेजा गया,, 235 मॉडल बूथ बनाये गए है। सभी विधानसभा में 5-5 पिंक बूथ, युवा बूथ,दिव्यांग बूथ बनाया गया है। जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह ने बताया सभी बूथों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना की जा रही हैं,,बूथों पर सकुशल मतदान के लिए व्यवस्था बेहतर बनाई गई है उन्होंने बताया कि गर्मी को देखते हुए मतदाता व मतदान कर्मियों के लिए पानी व जापान की भी व्यवस्था की गई है।

PunjabKesari

जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने बताया मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए तमाम जागरूकता कार्यक्रम के बाद जिला प्रशासन ने  मतदान करे इनाम पाओ स्कीम लाई है। जिसमे स्कूटी, जूसर मिक्सर, आयरन प्रेस सहित तमाम आकर्षक पुरस्कार रखा गया है।  जो मतदान के बाद लकी ड्रा के माध्यम से दिया जाएगा।  इसके लिए चार वर्ग बनाये गये है।  जिसमे युवा, महिला, बुजुर्ग और विकलांग वर्ग के 11-11 मतदाताओं को पुरस्कार दिया जाएगा।

इन सीटों पर होगा मतदान
गौरतबल है कि 25 मई को होने वाले मतदान में बलरामपुर की गैंसड़ी विधानसभा उपचुनाव के लिए 7 प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं, लोकसभा चुनाव की 14 सीटों पर मतदान होगा। इसमें सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, लालगंज (सुरक्षित), आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर (सुरक्षित), भदोही सीटें शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!