पेपर लीक मामले में पुलिस ने 5 और आरोपियों को किया गिरफ्तार, अब तक 22 गिरफ्तार

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 31 Mar, 2022 01:35 PM

police arrested 5 more accused in paper leak case

यूपी बोर्ड के अंग्रेजी के पेपर लीक मामले में पुलिस ने 5 और आरोपियों को किया गिरफ्तार किया है, अब तक इस मामले में 22 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बुधवार को एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए DIOS ब्रजेश मिश्रा समेत...

बलिया: यूपी बोर्ड के अंग्रेजी के पेपर लीक मामले में पुलिस ने 5 और आरोपियों को किया गिरफ्तार किया है, अब तक इस मामले में 22 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बुधवार को एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए DIOS ब्रजेश मिश्रा समेत 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आरोपियों में कई स्कूल के प्रबंधक और प्रिंसिपल शामिल है। इन आरोपियों के पास से पेपर भी बरामद किया गया है।

शिक्षा विभाग में भ्रष्ट और दागी छवि के अधिकारी के रूप में बृजेश मिश्रा की गिनती होती है। डीआईओएस बृजेश मिश्रा के पास अकूत संपत्ति का भी खुलासा हुआ है। बृजेश मिश्रा के पास प्रयागराज के सिविल लाइन के पाश इलाके में करोड़ों की कोठी है। यह कोठी सिविल लाइन के हनुमान मंदिर के बगल में स्थित है। बृजेश मिश्रा की डीआईओएस पद पर तैनाती से पहले प्रयागराज में सहायक शिक्षा निदेशक पत्राचार के पद पर तैनाती थी। मूलतः बिहार के रहने वाले बृजेश मिश्रा के पास बिहार में शापिंग मॉल होने की सूत्रों से जानकारी मिल रही है।

इतना ही नहीं बृजेश मिश्रा शिक्षा विभाग में अपने साठ गांठ के लिए भी जाने जाते हैं। प्रयागराज के अलावा प्रतापगढ़, हरदोई, जौनपुर में भी इनकी तैनाती रही है। हरदोई में बीएसए रहते हुए बृजेश मिश्रा के पास डीआईओएस का भी चार्ज था। यहां पर मनमाने ढंग से बोर्ड परीक्षा के केंद्र बनाने और शिक्षक भर्ती मामले में भी फंसे थे, लेकिन अपनी ऊंची पहुंच और रसूख के चलते बृजेश मिश्रा हमेशा ही शिक्षा विभाग में मलाईदार पदों पर रहे हैं। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!