6 किमी सड़क...160 करोड़ की लागत और 100 करोड़ मुआवजा, वाराणसी के लोगों को ट्रैफिक से मिलेगी निजात

Edited By Imran,Updated: 24 Aug, 2024 05:14 PM

people of varanasi will get relief from traffic

भाजपा सरकार वाराणसी के लोगों को एक बड़ी सौगात देने जा रही है। यूं कहे तो ट्रैफिक जाम की समस्या निवारण करने जा रही है। भोले शंकर की नगरी में कई सड़कों के चौड़ीकरण का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

वाराणसी: भाजपा सरकार वाराणसी के लोगों को एक बड़ी सौगात देने जा रही है। यूं कहे तो ट्रैफिक जाम की समस्या निवारण करने जा रही है। भोले शंकर की नगरी में कई सड़कों के चौड़ीकरण का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसी क्रम में अखरी से साधो-माधो पुल तक फोरलेन रोड के निर्माण की योजना तैयार की गई है। सड़क का निर्माण होने से इस इलाके में जाम की समस्या से लोगों को राहत मिलेगी। अखरी से साधो-माधो पुल तक फोर लेन रोड बनने से बनारस से शीतला मंदिर अदलपुरा, चुनार और मिर्जापुर तक का सफर आसान हो जाएगा।

जानकारी के अनुसार, PWD की ओर से अखरी बाईपास से साधो-माधो पुल करसड़ा तक की सड़क को फोरलेन बनाने का फैसला किया गया है। लगभग साढ़े 6 KM लंबी सड़क के चौड़ीकरण पर करीब 160 करोड़ रुपये की लागत आने का अनुमान है। इसमें से 100 करोड़ रुपये मुआवजा के तौर पर दिए जाएंगे। वहीं, 60 करोड़ रुपये से रोड का निर्माण कराया जाएगा। अखरी बाईपास से साधो-माधो पुल तक की सड़क अभी 7 मीटर चौड़ी है। इस सड़क पर करसड़ा में अटल आवासीय विद्यालय और बुनकर कॉलोनी है।

अब नहीं होगी वाहनों की रफ्तार कम 
इस 6 किमी की दूरी पर सड़क पतली होने की वजह से वाहनों की रफ्तार कम रहती है। इससे गंतव्य तक पहुंचने में अधिक समय लगता है। अक्सर एक्सीडेंट की समस्या यहां रहती है। इलाके में लोगों को होने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए पीडब्लूडी निर्माण खंड ने सड़क के चौड़ीकरण का प्रस्ताव तैयार किया गया है। पीडब्लूडी के एक्सईएन आशुतोष सिंह ने बताया कि फोरलेन सड़क का एस्टीमेट बन गया है। इसे मंजूरी के लिए जल्द ही सरकार को भेजा जाएगा। सरकार से मंजूरी के बाद फोर लेन रोड के निर्माण पर कार्य शुरू होगा।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!