3 बेटियों का पैदा होना बनी घरेलू कलह! प्रताड़ना से तंग विवाहिता ने बच्चियों संग नहर में लगाई छलांग

Edited By Anil Kapoor, Updated: 04 Jan, 2023 04:29 PM

married woman jumped into the canal with two girls

लगातार बेटियों (Daughter) के जन्म होने पर आज भी लोगों द्वारा महिलाओं (Woman) को प्रताड़ित करने के दर्जनों मामले प्रशासन की चौखट पर दस्तक देते नजर आते हैं। इनमें से ही एक मामला है महाराजगंज क्षेत्र का। जहां गैर समुदाय की एक महिला(Woman) को लगातार तीन...

रायबरेली(शिवकेश सोनी): लगातार बेटियों (Daughter) के जन्म होने पर आज भी लोगों द्वारा महिलाओं (Woman) को प्रताड़ित करने के दर्जनों मामले प्रशासन की चौखट पर दस्तक देते नजर आते हैं। इनमें से ही एक मामला है महाराजगंज क्षेत्र का। जहां गैर समुदाय की एक महिला(Woman) को लगातार तीन पुत्रियों (Daughter) के जन्म के बाद प्रताड़ना का सिलसिला जारी हुआ। आखिरकार प्रताड़ित मां ने अपने दो बच्चियों के साथ उफनाते बड़े नहर में छलांग लगाकर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर लिया। मां के शव को बरामद करने के बाद दोनों पुत्रियों के शव की तलाश अभी भी जारी है।

PunjabKesari

गोताखोरों की मदद से महिला के शव को  किया बरामद
जानकारी के मुताबिक, पूरा महराजगंज थाना क्षेत्र के पूरे पंडित गांव का है। जहां की रहने वाली ज़हीरुन्निशा की तीन पुत्रियां है। जिसको लेकर आए दिन वह अपने पति व जेठानी से लगातार प्रताड़ना का दंश झेल रही थी। इन सब से तंग आकर जहीरुननिशा ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया कि सबके होश उड़ गए।दरअसल  बीती देर रात घरेलू विवाद से छुब्ध होकर 25 वर्षीय ज़हीरुन्निशा अपनी 3 वर्षीय और 11 माह की बेटियों के साथ नहर में कूद गई। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची महाराजगंज पुलिस तीनों की तलाश में जुट गई। लेकिन गोताखोरों की मदद से महिला के शव को बरामद करने के बाद बाद जब दोनों बच्चियों का पता नहीं चला तो एसपी ने एसडीआरएफ की टीम को लगाकर दोनों बच्चियों की तलाश की जा रही है।

PunjabKesari

2 बेटियों सहित महिला ने नहर में लगाई छलांग
स्थानीय परिजनों से पता चला कि सलेथू निवासी अब्दुल मजीद की पुत्री जहरून्निशा की शादी 2018 में महराजगंज के चंदापुर में उनकी बुआ के लड़के के साथ हुई थी। लेकिन, पुत्रियों के लगातार पैदा होने के बाद घरेलू कलह बढ़ती गई। बीच में कई बार प्रताड़ना के चक्कर में अपने मां-बाप के घर चली गई लेकिन, आपसी समझौते के बाद फिर वह ससुराल आ गई, लेकिन तीसरी पुत्री के पैदा होने के बाद घर में पति व जेठानी से लगातार उसे प्रताड़ित किया जाने लगा, आखिरकार तीन पुत्रियों की मां ने खौफनाक कदम उठाते हुए 2 पुत्रियों के साथ नहर में कूदकर जीवन लीला को समाप्त कर लिया। 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!