सभी धर्म से जुड़े लोगों से बनी महादेव आर्मी ने पेश की मिसाल, भगवान शिव के गीतों और श्लोकों से झूमे श्रद्धालु

Edited By Imran,Updated: 13 Aug, 2024 05:20 PM

mahadev army made up of people from all religions set an example

देश में सावन के पवित्र महीने की धूम है। हर जगह हर हर महादेव की गूंज है । एक तरफ जहां कावड़िए शिवालय पहुंच रहे है तो वही दूसरी तरफ आम श्रद्धालु भी भगवान शिव की आराधना में जुटे हुए है। ऐसे में संगम नगरी प्रयागराज के सभी धर्म के लोगों ने अनोखी मिसाल...

प्रयागराज (सैय्यद आकिब रज़ा) :  देश में सावन के पवित्र महीने की धूम है। हर जगह हर हर महादेव की गूंज है । एक तरफ जहां कावड़िए शिवालय पहुंच रहे है तो वही दूसरी तरफ आम श्रद्धालु भी भगवान शिव की आराधना में जुटे हुए है। ऐसे में संगम नगरी प्रयागराज के सभी धर्म के लोगों ने अनोखी मिसाल पेश की है ।  हिंदू ,मुस्लिम, सिख इसाई धर्म से जुड़े लोगों ने एक महादेव आर्मी का गठन किया है ।

महादेव आर्मी  का मकसद समाज में आपसी सौहार्द कायम रखने को लेकर किया गया है। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए महादेव आर्मी की तरफ से सोमेश्वर महादेव मंदिर प्रांगण में धार्मिक रॉक बैंड का आयोजन कराया गया। धार्मिक ब्रॉडबैंड आयोजित करने का सिर्फ इतना मकसद है कि जो युवा वर्ग है उसका अध्यात्म की तरफ झुकाव हो और सावन महीने के महत्व को समझें । महादेव आर्मी के आरिफ खान और सौरभ सिंह बाबा का कहना है कि इस वर्ष सावन के महीने में धार्मिक शिव गीतों के मशहूर रॉक बैंड को बुलाया गया है ,ताकि युवा वर्ग जो वेस्टर्न कल्चर को लेकर अग्रसर है उसपर रोक लगे और धार्मिक अध्यात्म से जुड़ाव हो। 
PunjabKesari
कार्यक्रम की शुरुआत शाम 6 बजे से हुई । जिसमें बनारस और दिल्ली से आए रॉक बैंड ने भगवान शिव के अनेकों गीत गाए। गीतों की धुन और रॉक बैंड की आवाज से श्रद्धालु झूम उठे पूरे मंदिर प्रांगण में हर हर महादेव के जयकारे लगने लगे। स्थानीय लोगों ने महादेव आर्मी के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया क्योंकि इस तरह के आयोजन से पूरा क्षेत्र भक्ति में हो गया। बादल की गड़गड़ाहट और हल्की बारिश की बूंदे भी रुकावट न बनी और श्रद्धालुओं ने मंदिर में दर्शन करने के बाद रॉक बैंड के महादेव के गीतों का विलुप्त उठाया। खुले आसमान के नीचे हुए आयोजन में भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। 
PunjabKesari
महादेव आर्मी के लोग का कहना है कि आगे भी इसी तरह के धार्मिक आयोजन होते रहेंगे क्योंकि सभी धर्म के लोग जो जुड़ रहे हैं वहीं उनकी ताकत है।कार्यक्रम के बाद समाज में अपनी अलग और स्वच्छ पहचान बनाने वाले लोगो को भी सम्मानित किया गया।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!