डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश पर साधा निशाना, कहा- सपा बनेगी समाप्त वादी पार्टी!

Edited By Ramkesh,Updated: 31 Jan, 2023 04:03 PM

keshav prasad maurya targeted akhilesh said sp will become a finished party

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने " गर्व से कहो हम शूद्र हैं  " वाले पोस्टर को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सपा को सामाजिक माहौल ख़राब करने की नौटंकी से राजनीतिक फायदा कम नुकसान अधिक...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने " गर्व से कहो हम शूद्र हैं  " वाले पोस्टर को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सपा को सामाजिक माहौल ख़राब करने की नौटंकी से राजनीतिक फायदा कम नुकसान अधिक होगा। उन्होंने कहा कि सपा बनेगी समाप्त वादी पार्टी! बता दें कि रामचरितमानस विवाद के बीच समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर अखिल भारतीय कुर्मी क्षत्रिय महासभा ने एक पोस्टर लगवा दिया है। जिस पर लिखा है "  गर्व से कहो हम शूद्र  " इसे लेकर यूपी की राजनीति में नया विवाद खड़ा हो गया है।

PunjabKesari

बता दें कि कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को लेकर टिप्पणी की थी । अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत राजू दास ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर कलम करने वाले को 21 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की। राजू दास ने कहा कि अखिल भारतीय ओबीसी महासभा द्वारा रविवार को लखनऊ में जिस तरह से रामचरितमानस की प्रतियां जलाई गईं, यह स्वामी प्रसाद मौर्य का काम है। उत्तर प्रदेश के एक प्रमुख ओबीसी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल ही में यह आरोप लगाया था कि रामचरित मानस के कुछ छंदों ने जाति के आधार पर समाज के एक बड़े वर्ग का "अपमान" किया और मांग की कि इन पर "प्रतिबंध" लगाया जाए।

गौरतलब है कि मौर्य प्रदेश की पिछली भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री थे मगर 2022 के विधानसभा चुनाव से ऐन पहले सपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने कुशीनगर जिले की फाजिलनगर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे। बाद में सपा ने उन्हें विधान परिषद में भेज दिया था। सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में अखिल भारतीय ओबीसी महासभा के कार्यकर्ताओं ने रविवार को कथित तौर पर 'महिलाओं और दलितों पर आपत्तिजनक टिप्पणियों' के उल्लेख वाले रामचरितमानस के 'पन्ने' की प्रतियां जलायी थीं। हालांकि इस मामले में लखनऊ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!