आस्था-अंधविश्वास! कौशांबी में भक्त ने प्रसिद्ध शीतला माता मंदिर में अपनी जीभ काटकर चढ़ा दी

Edited By Mamta Yadav, Updated: 10 Sep, 2022 02:32 PM

kaushambi devotee cut his tongue and offered it to the sheetla mata temple

भारत एक ऐसा देश है जहां विभिन्न समुदाय के लोग रहते हैं। उनकी मान्यताएं भी अजीबो-गरीब हैं, जिन पर विश्वास करना साधारण जन की बात नहीं है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से सामने आया है। यहां एक भक्त ने आस्था के वशीभूत होकर मंदिर में देवी...

कौशांबी: भारत एक ऐसा देश है जहां विभिन्न समुदाय के लोग रहते हैं। उनकी मान्यताएं भी अजीबो-गरीब हैं, जिन पर विश्वास करना साधारण जन की बात नहीं है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले से सामने आया है। यहां एक भक्त ने आस्था के वशीभूत होकर मंदिर में देवी की प्रतिमा के समक्ष अपनी जीभ ब्लेड से काटकर अर्पित कर दी।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि देश भर में मौजूद हिंदू आस्था के 51 शक्तिपीठों में शामिल कौशांबी स्थित शीतला देवी धाम कड़ा में सुबह दर्शन के लिए पत्नी के साथ आये संपत राम ने ब्लेड से जीभ काटकर देवी के चरणों में समर्पित कर दी। इस घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल घायल अवस्था में संपत राम को जिला अस्पताल भिजवाया, जहां उसे उपचार के लिए भर्ती करा दिया गया है।

पुलिस के अनुसार जिले के पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के पूरब शरीरा गांव का निवासी संपत राम (38 साल) पुत्र दुर्गा सरोज शनिवार को अपनी पत्नी के साथ कड़ा धाम आया हुआ था। गंगा स्नान करने के बाद पति-पत्नी शीतलादेवी मंदिर पहुंचे। मंदिर में दोनों देवी के दर्शन पूजन कर नीचे उतर रहे थे, तभी संपत राम ने अचानक अपनी जेब से ब्लेड निकाल कर अपने ही हाथ से जीभ काट ली। उसकी पत्नी जब तक कुछ समझ पाती, इससे पहले ही उसने कटी हुयी जीभ देवी मां की प्रतिमा पर समर्पित कर दी। पूरे इलाके में इस घटना की चर्चा जोरों पर है।

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!