ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के दावे पर बोलीं कंगना, ‘काशी के कण कण में बसे हैं भगवान शिव, उन्हें किसी ढांचे की जरूरत नहीं’

Edited By Mamta Yadav, Updated: 19 May, 2022 08:28 PM

kangana said on the claim of getting shivling in gyanvapi

अभिनेत्री कंगना रनौत ने काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर कहा कि भगवान शिव काशी के कण-कण में बसे हैं और उन्हें अपना अस्तित्व जाहिर करने के लिए किसी ढांचे की जरूरत नहीं है।

वाराणसी: अभिनेत्री कंगना रनौत ने काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर कहा कि भगवान शिव काशी के कण-कण में बसे हैं और उन्हें अपना अस्तित्व जाहिर करने के लिए किसी ढांचे की जरूरत नहीं है।

कंगना ने बुधवार को अपनी आगामी फिल्म 'धाकड़' की सफलता के लिए अपनी टीम के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। काशी विश्वनाथ मंदिर ज्ञानवापी मस्जिद परिसर मामले के बारे में पूछे जाने पर कंगना ने संवाददाताओं से कहा "जिस तरह भगवान कृष्ण मथुरा के और भगवान राम अयोध्या के एक-एक कण में मौजूद हैं, उसी तरह भगवान शिव भी काशी के कण-कण में व्याप्त हैं। उन्हें किसी ढांचे की जरूरत नहीं है।" कंगना ने 'हर हर महादेव' कहकर अपनी बात समाप्त की।

गौरतलब है कि ज्ञानवापी मस्जिद काशी विश्वनाथ मंदिर के नजदीक स्थित है। दिल्ली की राखी सिंह तथा वाराणसी की पांच महिलाओं की याचिका पर एक दीवानी अदालत ने परिसर की वीडियोग्राफी सर्वे कराने के निर्देश दिए थे। सर्वे के आखिरी दिन 16 मई को हिंदू पक्ष ने मस्जिद में बने वजू खाने में कथित शिवलिंग मिलने का दावा किया था। इसके बाद अदालत के आदेश पर उस स्थान को सील कर दिया गया है।

 

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!