मथुरा-वृंदावन के मंदिरों में आज जन्माष्टमी की धूम: भक्तों की उमड़ी भीड़, बाजार में रौनक ही रौनक, देखें तस्वीरें

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 19 Aug, 2022 11:26 AM

janmashtami celebrations in mathura vrindavan temples today

मथुरा: आज देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की सबसे ज्यादा धूम मथुरा और वृंदावन में देखने को मिलती है। यहां जन्मोत्सव को देखने के लिए मथुरा और वृंदावन में देशभर के अलग-अलग इलाकों के भक्तों की भीड़ पहुंचती है।

मथुरा: आज देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की सबसे ज्यादा धूम मथुरा और वृंदावन में देखने को मिलती है। यहां जन्मोत्सव को देखने के लिए मथुरा और वृंदावन में देशभर के अलग-अलग इलाकों के भक्तों की भीड़ पहुंचती है। इस बार भी यहां सुबह ही मंदिर में भक्तों की भीड़ दर्शन करने को उमड़ पड़ी है। इस उत्सव को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए हैं। हर जगह पुलिस ने पहरेदारी लगा रखी है। प्रशासन ने अतिरिक्त फोर्स की तैनाती कर दी है।

PunjabKesari

बता दें कि आज के दिन श्रीकृष्ण का जन्म मथुरा में हुआ था। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मदिवस को जन्माष्टमी के रूप में मनाया जाता है। कल 18 अगस्त को भी देश के कई हिस्सों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही थी और आज 19 अगस्त को भी देश के कई हिस्से में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जा रही है। वहीं, मथुरा और वृंदावन में आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव मनाया जा रहा है।

PunjabKesari

मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण का मंदिर सजकर पूरी तरह से तैयार हो चुका है। मथुरा से लेकर वृंदावन के मंदिरों में भक्तों की भीड़ दर्शन करने को उमड़ पड़ी है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर इस जन्मोत्सव को देखने के लिए मथुरा और वृंदावन में देशभर के अलग-अलग इलाकों से भक्त यहां आते हैं। वहीं, इस उत्सव को लेकर प्रशासन ने भी सुरक्षा के इंतजाम कर लिए हैं। प्रशासन ने अतिरिक्त फोर्स की तैनाती कर दी है।

PunjabKesari

मथुरा के मंदिर का भव्य नजारा बहुत ही आकर्षक लग रहा है। फूलों और लाइटों की जगमग से पूरा मंदिर जगमगा उठा। मथुरा के बाजारों में भी हर तरफ रौनक ही रौनक है। नगर के प्रमुख चौराहों को पट्टियों और रंग-बिरंगी लाइट से सजाया गया है।

PunjabKesari

श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक मार्तंड प्रकाश सिंह ने कहा कि कृष्ण जन्माष्टमी को देखते हुए ब्रजभूमि के प्रमुख मंदिरों के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है, क्योंकि हर साल जन्माष्टमी पर हजारों की संख्या में भक्त यहां पूजा अर्चना के लिए आते हैं। पुलिस अधीक्षक ने आगे कहा कि मोबाइल और नकदी चोरी, चेन की छिनैती और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ जैसी घटनाओं को रोकने के लिए प्रमुख मंदिरों में सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी तैनात किए हैं।

श्री कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने कहा कि श्री कृष्ण जन्मस्थान में मध्य रात्रि अभिषेक के लिए आने वाले प्रत्येक आगंतुक को धार्मिक अनुष्ठान के बाद प्रसाद दिया जाएगा। वृंदावन के राधा रमण, राधा दामोदर और टेढ़े खंबेवाला मंदिरों में तैयारियां जोरों पर हैं, क्योंकि इन प्राचीन मंदिरों में जन्माष्टमी शुक्रवार को रात के बजाय दिन में मनाया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!