बगैर VISA भारत में घूम रहा था ईरानी युवक,  AGRA में चाय के विवाद में पुलिस ने पकड़ा

Edited By Anil Kapoor, Updated: 09 Jan, 2023 03:07 PM

iranian youth roaming without visa arrested in agra

वीजा (Visa) की अवधि समाप्त होने के बावजूद ताजनगरी आगरा (Agra) में विचरण कर रहे ईरान (Iran) के एक युवक (Youth) को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार (Arrest) किया है। पुलिस (Police) के अनुसार ईरानी युवक (Iranian youth) का वीजा (Visa) वर्ष 2021 को समाप्त हो...

आगरा: वीजा (Visa) की अवधि समाप्त होने के बावजूद ताजनगरी आगरा (Agra) में विचरण कर रहे ईरान (Iran) के एक युवक (Youth) को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार (Arrest) किया है। पुलिस (Police) के अनुसार ईरानी युवक (Iranian youth) का वीजा (Visa) वर्ष 2021 को समाप्त हो गया था और बिना वीजा (Without Visa) के वह घूम रहा था। रविवार को एक चाय वाले की दुकान (Shop) पर उसका विवाद हो गया। भाषा समझ नहीं आने पर लोगों ने पुलिस (Police) को सूचना दी। पुलिस (Police) ने उसे गिरफ्तार (Arrest) कर लिया।

PunjabKesari

किसी बात को लेकर चाय विक्रेता से हो गया ईरानी युवक का विवाद
उन्होंने बताया कि ईरान के तेहरान शहर का रहने वाला बहरूज वली जादे रविवार को फतेहपुर सीकरी घूमने आया था। घूमने के बाद वह अछनेरा में एक चाय की दुकान पर आया। किसी बात को लेकर उसका विवाद चाय विक्रेता से हो गया। जब चाय विक्रेता को उसकी भाषा समझ में नहीं आई तो उसने पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस वाले भी उसकी भाषा को समझ नहीं पा रहे थे। पुलिस ने एलआईयू को जानकारी दी। एलआईयू की टीम मौके पर पहुंच गई। एलआईयू ने जब उसका पासपोर्ट और वीजा मांगा तो उसका वीजा समाप्त हो चुका था।

PunjabKesari

ईरानी युवक के खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है मुकदमा
आपको बता दें कि बहरूज का वीजा 26 अप्रैल, 2021 को समाप्त हो गया था इसके बावजूद भी वह भारत में रुका हुआ था। पूछताछ में पता चला कि वह दिल्ली से अपने दोस्तों के साथ आया था, लेकिन वह अछनेरा में क्यों रुका था, कितने दिन से वह आगरा में है, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। अछनेरा थाना प्रभारी अनुराग शर्मा ने बताया कि ईरानी युवक के खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। ईरानी दूतावास में भी इसकी जानकारी भेजी गई है। वहां से यह पता चल सकेगा कि वह भारत कब आया था और कहां-कहां गया।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!