ज्ञानवापी मस्जिद मामला: 30 मई को फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई, जज रवि दिवाकर ने मामले को किया ट्रांसफर

Edited By Imran, Updated: 25 May, 2022 02:42 PM

hearing will be held in fast track court on may 30

ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनावाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है, इस मामले को जज रवि दिवाकर ने ट्रांसफर किया है। इस याचिका में ज्ञानपावी परिसर हिंदुओं को देने की मांग की गई थी।

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनावाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया है, इस मामले को जज रवि दिवाकर ने ट्रांसफर किया है। इस याचिका में ज्ञानपावी परिसर हिंदुओं को देने की मांग की गई थी। 

मुस्लिमों के प्रवेश पर लगे रोक, हिंदुओं को मिले पूजा का अधिकार
श्रृंगार गौरी नियमित दर्शन पूजन मामले में हुई कमीशन की कार्यवाही के बाद ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर वजूखाने में एक शिवलिंग मिलने का दावा किया गया। दावे से संबंधित वीडियो भी वायरल हुए। मंगलवार को विश्व वैदिक सनातन संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह बिसेन की पत्नी किरण सिंह ने एक नई याचिका सिविल जज सीनियर डिविजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत में दी। 

तीन महत्वपूर्ण बिंदु पर सुनवाई की मांग 
याचिका में तीन महत्वपूर्ण बिंदु पर सुनवाई की मांग की गई। याचिका के मुताबिक पूरे ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मुस्लिमों के प्रवेश पर तत्काल रोक लगे, दूसरा हिंदुओं को ज्ञानवापी परिसर में पूजा का अधिकार मिले और तीसरा महत्वपूर्ण बिंदु दावे वाली जगह पर मिले शिवलिंग के तत्काल पूजन का अधिकार हिंदुओं को दिया जाए। आदि विश्वेश्वर के नाम से इसमें राज्य सरकार को प्रतिवादी बनाया गया है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!