बिहार के शिक्षा मंत्री के बयान पर गुलाब देवी का तीखा पलटवार, कह डाली ये बड़ी बात

Edited By Anil Kapoor,Updated: 13 Jan, 2023 10:49 AM

gulab devi s scathing rebuttal on bihar s education minister s statement

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी (Gulab Devi) ने बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Chandrashekhar) की रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर की गई टिप्पणी की आलोचना की है। उन्होंने कहा बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर...

झांसी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी (Gulab Devi) ने बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Chandrashekhar) की रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर की गई टिप्पणी की आलोचना की है। उन्होंने कहा बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर (Chandrashekhar) रामचरितमानस (Ramcharitmanas) के बारे में नहीं जानते। चंद्रशेखर को अपने पवित्र शास्त्रों के बारे में ज्ञान नहीं है, वे इससे बेहतर बयान नहीं दे सकते। उन्होंने अपनी सीमित बुद्धि के अनुसार बात की है। वे नहीं जानते कि रामचरितमानस हमें मानवता और समाजवाद सिखाता है।" चंद्रशेखर ने हाल ही में कहा था कि ''रामचरितमानस समाज में नफरत फैलाती है।'' राजद नेता ने यह टिप्पणी तब की थी जब वह नालंदा मुक्त विश्वविद्यालय के 15वें दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर बिहार के राज्यपाल फागू चौहान भी मौजूद थे।

PunjabKesari

बिहार के शिक्षा मंत्री पर महंत परमहंस दास ने 10 करोड़ रुपए का इनाम किया है घोषित
जानकारी के मुताबिक, बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के इस बयान से अयोध्या में संतों का गुस्सा फूट पड़ा है। तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने बिहार के शिक्षा मंत्री पर 10 करोड़ रुपए का इनाम घोषित किया है। उन्होंने कहा कि बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की जुबान लाने वाले को 10 करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे मंत्री को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए।

PunjabKesari

जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने भी मंत्री को उनके पद से बर्खास्त करने की मांग की
आपको बता दें कि राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने भी इस बयान पर कड़ी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि अगर मंत्री के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो साधु-संत चुप नहीं बैठेंगे। जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने भी मंत्री को उनके पद से बर्खास्त करने की मांग की है और कहा है कि मंत्री के बयान से पूरा देश आहत है। उन्होंने मंत्री से अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा है और कहा है कि रामचरितमानस एक ऐसा ग्रंथ है जो लोगों को जोड़ता है और मानवता की स्थापना करता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!