Magh Mela में दिखा खादी के कपड़ों में फैशन का तड़का, बदलते वक्त के साथ बदल रहा खादी का ट्रेंड

Edited By Mamta Yadav,Updated: 23 Jan, 2023 01:37 PM

fashion in khadi clothes seen in magh mela

Magh Mela: जैसे जैसे वक़्त बदल रहा है वैसे वैसे अब खादी के कपड़ों में भी फैशन का तड़का देखने को मिल रहा है। इसकी बानगी प्रयागराज में देखने को मिल रही है। जिले में लगे माघ मेले में खादी ग्रामउद्योग की एक प्रदर्शनी लगाई गई है जिसमें खादी के तमाम रंग...

प्रयागराज, Magh Mela: जैसे जैसे वक़्त बदल रहा है वैसे वैसे अब खादी के कपड़ों में भी फैशन का तड़का देखने को मिल रहा है। इसकी बानगी प्रयागराज में देखने को मिल रही है। जिले में लगे माघ मेले में खादी ग्रामउद्योग की एक प्रदर्शनी लगाई गई है जिसमें खादी के तमाम रंग दिखाई दे रहे हैं। खादी को बढ़ावा देने के लिए देश भर के हर प्रदेश में इसे लेकर नए प्रयोग किए जा रहे हैं। ऐसे मे माघ मेले में लगी इस प्रदर्शनी में खादी का कुर्ता नहीं बल्कि सदरी, जैकेट, कोट, डिजाइनर सूट सभी नए फैशन के हिसाब से खादी में लगाए गए हैं।
PunjabKesari
बता दें कि 29 जनवरी तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में खादी उत्पादों पर 25 से 40 फीसदी तक की छूट दी जा रही है। ऐसे में भारी संख्या में लोग अब खादी के बदलते ट्रेंड को देखने के लिए और खरीदने के लिए आ रहे हैं।
PunjabKesari
राज्यस्तरीय खादी ग्रामोद्योग आयोग के मुख्य कार्यकारी विनीत कुमार ने इस प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। विनीत कुमार ने बताया कि खादी को लोग अब और ज्यादा पसंद कर रहे हैं। खादी को और बढ़ावा मिले इसी मकसद से इस प्रदर्शनी को लगाया गया है ताकि लोग अपने बजट के हिसाब से खरीदारी कर सकें। लोगों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है।
PunjabKesari
लोगों का मानना है कि वह हर साल इस प्रदर्शनी का इंतजार करते हैं क्योंकि काफी कम दामों पर उनको खादी से जुड़े सामान भी मिल जाते हैं। इस प्रदर्शनी की खास बात यह है कि खादी ने अपने नए ट्रेंड को भी लॉन्च किया है। देश के अलग-अलग राज्यों से लोग यहां आकर के स्टाल लगाए हुए हैं इससे एक फायदा यह है कि उस राज्य या कहे कि जिले की मशहूर उत्पाद यहां उनको मिल जा रही है और वह भी सस्ते दाम पर।
PunjabKesari
गौरतलब है कि संगम के तट पर देश का सबसे बड़ा धार्मिक मेला लगा हुआ है ऐसे में यह प्रदर्शनी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। खादी को बढ़ावा देने के लिए और हर घर खादी पहुंचने के लिए 40 पीस जी तक की छूट इस प्रदर्शनी में दी जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!