भ्रष्टाचार की भेट चढ़ा इंजीनियरिंग कॉलेज, विधायक के छूते ही ढह गई दीवार

Edited By Ramkesh, Updated: 24 Jun, 2022 12:54 PM

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही ''''जीरो टॉलरेंस'''' की नीति को लेकर भ्रष्टाचार खत्म करने का दावा कर रही है लेकिन उसकी जड़ खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। ऐसा ही ताजा मामला प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के बेलखरनाथ ब्लाक से आया है...

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही ''जीरो टॉलरेंस'' की नीति को लेकर भ्रष्टाचार खत्म करने का दावा कर रही है लेकिन उसकी जड़ खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। ऐसा ही ताजा मामला प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज विधानसभा क्षेत्र के बेलखरनाथ ब्लाक से आया है जहां पर  2 वर्ष पहले से राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण हो रहा है। कॉलेज का निर्माण नोएडा की एक संस्था करा रही है। स्थानीय लोगों ने इसमें अनियमितता पाई तो इसकी शिकायत रानीगंज के विधायक डॉक्टर आरके वर्मा से कर दी। उन्होंने मामले को संज्ञान में लेते हुए  निर्माणाधीन स्थल पर पहुंचे।  इस दौरान उन्होंने इमारत के साथ ही बाउंड्री का निरीक्षण किया। दीवार पर जब उन्होंने हाथ लगाया तो दो दीवार भरभरा कर गिर गई। इस दौरान विधायक ने निर्माण करा रही संस्था के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

उन्होंने तत्काल निर्माण स्थल मलबे सहित अन्य सामग्री के नमूने लेकर जांच के लिए आदेश दिया है। निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज का निरीक्षण करते विधायक आरके वर्मा फिलहाल लगातार निर्माण में अनियमितता की शिकायत स्थानीय लोग भी कर रहे थे।  लेकिन, इस पर प्रशासन के अफसर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे थे। गुरुवार को विधायक ने जब इस मामले को लेकर हंगामा शुरू किया। तो आनन-फानन में निर्माणाधीन स्थल पर ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अवर अभियंता सहित अन्य अधिकारी भी जांच करने पहुंच गए। अखिर बड़ा सवाल उठ रहा है कि किसकी मिलीभगत से निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज में अनियमितता बरती जा रही थी। 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!