छोटा हरिद्वार' में नहाना हुआ खतरनाक, यात्रियों को डुबाकर गोताखोर कर रहे हत्या

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 12 Jul, 2018 04:00 PM

due to being dangerous in small haridwar diving passengers dived after diving

गाजियाबाद से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। जहां गोताखोरों द्वारा गंगनहर में स्नान करने आने वाले लोगों की हत्या कर लूटपाट करने की बात सामने आई है। जिसके चलते कई युवकों की मौत के मामले में लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर...

गाजियाबादः गाजियाबाद से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। जहां गोताखोरों द्वारा गंगनहर में स्नान करने आने वाले लोगों की हत्या कर लूटपाट करने की बात सामने आई है। जिसके चलते कई युवकों की मौत के मामले में लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर जांच की मांग की है।
PunjabKesari
गोताखोरों की रहती है यात्रियों की नजर 
विधायक ने पत्र में लिखा है कि मुरादनगर गंगनहर पर एक छोटे से मंदिर का निर्माण कर उस पर छोटा हरिद्वार का बोर्ड लगाया गया है। यहां एनसीआर सहित हरियाणा और दूर-दराज के लोग स्नान करने आते हैं। गोताखोरों की इन यात्रियों पर नजर रहती है। उन्होंने लिखा कि नहर में स्नान करने वाली महिलाओं एवं पुरुषों को देखकर उनके पैर पकड़कर उन्हें नीचे डुबा देते हैं। जिसके बाद उनकी मृत्यु हो जाती है।

कई महिलाओं की हो चुकी मौत
नहर में वह पहले से ही तैयार पत्थर और रस्सी से उनके पैर बांध देते हैं। जिससे उनकी लाश पानी के उपर न आए। इस दौरान वह उनके आभूषण निकाल लेते हैं। साथ ही लाश ढूंढने के नाम पर भी उनके परिवार वालों से 20-25 हजार रुपए लेते हैं। इस तरह से गंगनहर में डुबोकर कई महिलाओं की मौत की जा चुकी है।

गोताखोर करते हैं पानी में यात्रियों के पैर खींचने का प्रयास 
उन्होंने लिखा कि इस बात का खुलासा तब हुआ जब एक लड़की जिसका गोताखोरों ने नहर के अंदर पैर पकड़कर खींचने का प्रयास किया, लेकिन वह फिसल गया। जिसके बाद लड़की ने बताया कि पानी के अंदर कोई उसका पैर खींच रहा था। उन्होंने लिखा कि यहां 2-3 लाश रोज मिलती हैं। विधायक नंदकिशोर ने पैसे व जेवरों के लिए हत्या करने वाले इस गिरोह की निष्पक्ष जांच करके कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

क्या कहती है पुलिस 
मुरादनगर पुलिस का कहना है कि हर वर्ष मुरादनगर पुल के पास गंगनहर में 30-35 लोगों की मौत डूबने से होती है। हालांकि, पुलिस के पास इस तरह की कोई सूचना नहीं है कि कोई गिरोह लूटने के लिए लोगों को डुबो रहा है। अब तक किसी ने ऐसी कोई शिकायत नहीं दी है। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!